Monday, April 29, 2024

सीबीएसई के सिटी कोऑर्डिनेटर और केएल इंटरनेशनल के प्रधानाचार्य सुधांशु शेखर को राष्ट्रीय पुरस्कार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। केएल इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य व सीबीएसई के सिटी कोऑर्डिनेटर सुधांशु शेखर को शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया है। 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर उन्हें केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय स्कूल शिक्षा और साक्षरता की ओर से दिल्ली के विज्ञान भवन में उन्हें सम्मानित किया जाएगा।
राष्ट्रीय पुरस्कारों में देशभर के 50 शिक्षकों को चुना गया है। जिनमें सीबीएसई के दो शिक्षकों में से मेरठ से सुधांशु शेखर का नाम भी शामिल है।

उन्हें शिक्षण के क्षेत्र में 29 वर्ष का अनुभव है। वह इकोनॉमिक्स विषय के विशेषज्ञ हैं। वर्ष 2013 से वह केएल इंटरनेशनल के प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत हैं। इससे पूर्व वह 10 वर्ष ट्रांसलेम एकेडमी के प्रधानाचार्य रहे। दीवान पब्लिक स्कूल में वह एकेडमिक कोऑर्डिनेटर के पद पर कार्य कर चुके हैं। वर्ष 2014 में तत्कालीन मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी उन्हें सीबीएसई टीचर्स अवार्ड से सम्मानित कर चुकी हैं। वह मेरठ सहोदय स्कूल कांप्लेक्स के चेयरमैन रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फिक्की अराइज प्रतिनिधि के रूप में वह मार्च 2023 में लंदन की यात्रा कर चुके हैं। आईआईएम बैंगलूरू और अहमदाबाद से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं।
सुधांशु शेखर मूल रूप से भुवनेश्वर के रहने वाले हैं। अपनी इस उपलिब्ध पर उन्होंने कहा कि आर्मी में रहे अपने पिता से वह प्रेरित रहे हैं। स्कूल प्रबंधन से तेजेंद्र खुराना के सहयोग के लिए भी उन्होंने धन्यवाद दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय