Saturday, April 27, 2024

भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह विदेश जाते समय पालम हवाई अड्डे से गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के नेशनल जनरल सेक्रेटरी चौधरी युद्धवीर सिंह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किए गए हैं।

किसान नेताओं का एक सदस्य प्रतिनिधिमंडल अंतर्राष्ट्रीय किसान सम्मेलन कोलंबिया में भाग लेने के लिए रवाना हो रहे।  जिसमें चार पुरुष और चार महिला शामिल थी। जिसका नेतृत्व नेशनल जनरल सेक्रेटरी भारतीय किसान यूनियन चौधरी युद्धवीर सिंह कर रहे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस सम्मेलन में खेती किसानी सहित पर्यावरण सभी अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी थी। लेकिन भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी युद्धवीर सिंह को भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यह कहकर गिरफ्तार किया कि आप पर दिल्ली में हुए किसान आंदोलन के मुकदमे दर्ज हैं। जबकि दिल्ली में हुए आंदोलन के बाद चौधरी युद्धवीर सिंह तीन बार किसान सम्मेलन में भाग लेने के लिए दूसरे देशों में जा चुके हैं और वह दिल्ली के ही मूल निवासी हैं।

आज तक कोई भी उन्हें नोटिस नहीं भेजा गया है और अभी विगत 20 नवंबर को दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में एक बड़े महाधिवेशन का भी आयोजन उन्हीं के द्वारा किया गया था, केंद्र सरकार के इस प्रकार के कार्यों से लगता है कि वह देश के किसानों की आवाज को दबाना चाहती है,मगर यह गिरफ्तारी किसानों की आवाज को और उग्र करने का काम करेगी।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय