Sunday, May 12, 2024

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या, रोहित गोदारा गैंग ने ली जिम्मेदारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर – राजस्थान में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार दोपहर को जयपुर में बदमाशों ने गोली मारकर कर हत्या कर दी जबकि बदमाशों के साथ आया एक आरोपी भी फायरिंग में मारा गया।

पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि श्री गोगामेडी की हत्या के बाद आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस द्वारा सख्त नाकाबंदी कर संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। उन्होंने आमजन से धैर्य और शांति बनाए रखने की अपील करते हुए पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने और सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री मिश्रा ने बताया कि हत्या के आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस द्वारा सख्त नाकाबंदी की गई है। घटना की रोहित गोदारा गैंग ने जिम्मेदारी ली है। इसे ध्यान में रखते हुए पड़ोसी जिलों और बीकानेर संभाग में भी बदमाशों के संपर्क को चिह्नित कर लगातार दबिश दी जा रही है। उन्होंने पड़ोसी राज्य हरियाणा के पुलिस महानिदेशक से बात कर सहयोग के लिए कहा है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि शीघ्र ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि हत्यारे बातचीत करने के बहाने श्री गोगामेड़ी के घर में दाखिल हुए और कुछ देर बातचीत करने के बाद गोलियां चलाना शुरु कर दिया। श्री गोगामेड़ी के गार्ड ने भी जवाबी गोली चलाई। घटना के बाद दोनों हमलावरों ने उनके साथ आये नवीन शेखावत को भी गोली मार दी। इस घटना में श्री गोगामेड़ी और नवीन की मौत हो गई जबकि परिचित अजीत गंभीर रूप से घायल हो गया।

श्री मिश्रा ने कहा कि यह एक दुखद और गंभीर घटना है। उन्होंने आमजन से अपना धैर्य एवं शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही हत्यारों को पकड़ा जाकर उनके विरुद्ध सख्त विधिक कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र ने इस पर संज्ञान लेते हुए इस संबंध में अपराधियों के खिलाफ कड़ी और प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। श्री मिश्र ने घटना के बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा से फोन पर तथ्यात्मक जानकारी ली और प्रदेश में कानून एवं शांति व्यवस्था को सभी स्तरों पर सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपराधी कोई भी हो, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने आम जन की सुरक्षा और शांति के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा प्रभावी एवं कारगर कदम उठाने के लिए भी विशेष रूप से निर्देश दिए।

उधर इस घटना के बाद राजधानी जयपुर सहित प्रदेश में कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया। जयपुर में मेट्रो मास हॉस्पिटल के बाहर रास्ता रोका गया। इसी तरह अन्य कुछ स्थानों पर सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन कर हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की गई। चूरू में बस पर पथराव किया गया और रास्ता भी जाम कर दिया गया। राजसमंद के कुंभलगढ़ में बाजार बंद कराए गए। इस घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बयान जारी कर कहा कि प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। श्री जोशी ने कहा कि सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कई बार पुलिस से आग्रह किया गया था लेकिन उन्हे सुरक्षा क्यों नहीं दी गई यह जांच का विषय है। हमने इस हत्याकांड के बाद पुलिस के आला अधिकारियों से बात करके आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए कहा है और प्रदेश में इस तरह के अपराधियों के लिए सख्त कानून बनाने की दिशा में भी प्रयास किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गत पांच साल से जो गुंडाराज और अराजकता का माहौल था आज की घटना उसी का परिणाम है। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद यह स्पष्ट देखा जा सकता है कि बदमाशों में किसी तरह का कोई खौफ ही नजर नहीं आ रहा।

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि इस घटना के बाद इस संदर्भ में पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली गई है और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को शांति और धैर्य रखना होगा। भाजपा सरकार के शपथ लेते ही राज्य को अपराधमुक्त करना हमारी अग्रणी प्राथमिकताओं में हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि यह घटना बेहद दखुद है। पुलिस प्रशासन को दोषियों को अविलंब गिरफ्तार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष में प्रदेश में जंगलराज और लचर कानून व्यवस्था की ऐसी विकराल स्थिति बनी है कि अपराधी बैखौफ होकर अपराध करते रहे और जिम्मेदार सरकार मूकदर्शन बनकर बदमाशों के हौंसले बुलंद करती रही। उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता राज्य में कुशासन और जंगलराज खत्म करने की है।

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने इस मामले में पुलिस से दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। सांसद एवं विद्याधरनगर से नवनिर्वाचित विधायक दिया कुमारी ने कहा कि श्री गोगामेड़ी की हत्या की सूचना स्तब्ध करने वाली है। उन्होंने लोगों से सामाजिक सद्भाव और शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए भाजपा दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने कहा “हमारी सरकार बनने के पहले ही दिन से अपराधियों और अपराध पर नकेल कसने के लिए हर संभव कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी और प्रदेश को अपराधमुक्त बनाया जाएगा।” सिविल लाइंस से नवनिर्वाचित विधायक गोपाल शर्मा ने कहा कि यह घटना बेहद निंदनीय एवं चिंताजनक है। उन्होंने श्री गोगामेड़ी के परिजनों से मुलाकात कर उनको दुख की इस घड़ी में ढांढस बंधाया है और भरोसा दिलाया है कि इस मामले में कोई भी अपराधी बच नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन की लापरवाही और सुस्ती से यह घटनाक्रम हुआ। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से इस मामले में तुरंत सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

करणी सेना अध्यक्ष गोगामेड़ी की क्यों की हत्या? जिम्मेदारी लेने वाले रोहित गोदारा ने बताई वजह

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय