Friday, July 19, 2024

एनडीए का तीसरी बार सरकार बनाना ऐतिहासिक, तीन गुना ताकत और स्पीड से करेंगे काम : पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष खासकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि देश की जनता ने हर कसौटी पर कसते हुए और 10 साल के ट्रैक रिकॉर्ड को देखकर तीसरी बार उन्हें जनादेश दिया है। लेकिन, कुछ लोगों की पीड़ा समझी जा सकती है, जिन्हें लगातार झूठ चलाने के बाद भी घोर पराजय का सामना करना पड़ा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में हुई चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनता ने स्थिरता और स्थायित्व के लिए जनादेश दिया है। एनडीए का तीसरी बार सरकार बनाना ऐतिहासिक है और अपने तीसरे कार्यकाल में उनकी सरकार तीन गुना ज्यादा ताकत और स्पीड से काम करेगी। उन्होंने कहा कि देश ने एक सफल चुनाव अभियान को पार करते हुए विश्व को दिखा दिया है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव अभियान था।

 

देश की जनता ने दुनिया के सबसे बड़े चुनाव अभियान में उन्हें चुना है। वे कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकते हैं कि लगातार झूठ चलाने के बाद भी उन्हें घोर पराजय का सामना करना पड़ा। प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, “जब वे 2014 में पहली बार जीतकर आए थे, तो चुनाव के अभियान में भी उन्होंने कहा था कि करप्शन के प्रति हमारा जीरो टॉलरेंस रहेगा। भ्रष्टाचार के प्रति हमारी इसी नीति के कारण देश ने हमें आशीर्वाद दिया है।” उन्होंने कहा, “इस देश ने लंबे अरसे तक तुष्टिकरण की राजनीति भी देखी है। देश ने लंबे अरसे तक तुष्टिकरण का गवर्नेंस मॉडल भी देखा है। लेकिन, हम तुष्टिकरण नहीं बल्कि संतुष्टिकरण के विचार को लेकर चले हैं।

 

 

जब हम संतुष्टिकरण की बात करते हैं तो इसका मतलब है – हर योजना का सैचुरेशन। जब हम सैचुरेशन के सिद्धांत को लेकर चलते हैं, तब सैचुरेशन सच्चे अर्थ में सामाजिक न्याय होता है, सैचुरेशन सच्चे अर्थ में सेक्युलरिज्म होता है। इसी के आधार पर देश की जनता ने हमें समर्थन देकर मुहर लगा दी है।” देश के मतदाताओं के फैसले की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, “इस चुनाव ने इस बात को सिद्ध किया है कि भारत की जनता कितनी परिपक्व है, भारत की जनता कितने विवेकपूर्ण रूप से और कितने उच्च आदर्शों को लेकर अपने विवेक का सद्बुद्धि से उपयोग करती है और इसी का नतीजा है कि आज तीसरी बार हम देश की जनता के सामने नम्रतापूर्वक सेवा करने के लिए उपस्थित हुए हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय