Friday, September 20, 2024

बांग्लादेश के मौजूदा हालातों पर नेपाल की एडवाइजरी, छात्रों को सुरक्षित स्थान पर रहने की हिदायत

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

काठमांडू। बांग्लादेश के मौजूदा हालातों के बीच नेपाल सरकार ने वहां रह रहे नेपाली छात्रों को सुरक्षित स्थान पर रहने की हिदायत दी है। राजधानी ढाका स्थित नेपाली दूतावास ने भी वहां के सभी नेपालियों से अपने निवास स्थान पर सुरक्षित रहने और अत्यावश्यक होने पर ही बाहर निकलने की अपील की है।

बांग्लादेश में जारी प्रदर्शन और हिंसा के बाद देशभर अनिश्चितकालीन कर्फ्यू का आदेश जारी होने के बाद ढाका स्थित नेपाली दूतावास ने सोमवार को एक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में बांग्लादेश में जारी हिंसक प्रदर्शन के मद्देनजर सभी नेपाली छात्रों और नागरिकों से अपने निवास स्थान पर सुरक्षित रहने और अत्यावश्यक होने पर ही बाहर निकलने की अपील की है। दूतावास की तरफ से यह भी बताया गया है कि अधिकतर नेपाली छात्र वैसे तो वापस जा चुके हैं। इस समय करीब 400 छात्र बांग्लादेश में रह रहे हैं, जो दूतावास के संपर्क में हैं। बयान में यह भी कहा गया है कि नेपाल लौटने के इच्छुक छात्र दूतावास को जानकारी दे सकते हैं।

बांग्लादेश में कोटा विरोधी आंदोलन इस बार प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ मुड़ गया है और वहां इस समय हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। दर्जनों लोगों के मारे जाने के बाद वहां की सरकार ने अनिश्चितकालीन कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया है। हालांकि, कर्फ्यू आदेश के बावजूद हिंसक घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं।बांग्लादेश में जारी हिंसक प्रदर्शन के बीच सोमवार दोपहर 2:30 बजे एक सैन्य हेलीकॉप्टर ने प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बंगभवन से उड़ान भरी है। उनके साथ उनकी छोटी बहन शेख रेहाना भी हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय