Wednesday, March 27, 2024

नवनिर्मित संसद भवन प्रत्‍येक भारतीय को गौरवान्वित करेगा, बोले मोदी- लोगों से मांगी उनके स्वर में प्रतिक्रिया

नयी दिल्ली- नये संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम के बहिष्कार की विपक्ष की घोषणाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को नव-निर्मित संसद भवन की झांकी सोशल मीडिया पर साझा की और लोगों से उस पर प्रतिक्रिया आमंत्रित की।

श्री मोदी ने नए संसद भवन की झांकी के एक वीडियो के साथ अपने पोस्ट में लोगों से आग्रह किया कि वे इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया अपने स्‍वर में व्‍यक्‍त करे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “नया संसद भवन प्रत्‍येक भारतीय को गौरवान्वित करेगा। यह वीडियो इस प्रतिष्ठित भवन की एक झलक प्रदान करता है। मेरा विशेष अनुरोध है – इस वीडियो को अपनी आवाज में साझा करें, जिसमें आपके विचार झलकें। आपकी कुछ प्रतिक्रियाओं को मैं री-ट्वीट करूंगा। #माईपार्लियामेंटमाईप्राइड का उपयोग करना ना भूलें।”

श्री मोदी 28 मार्च को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। नए संसद भवन के निर्माण का काम पिछले तीन साल से चल रहा था। यह 20,000 करोड़ रुपये की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा विकास योजना का हिस्सा है।

इसका निर्माण टाटा समूह की कंपनी ने किया है और प्रारंभ में इस पर 862 करोड़ रुपये का खर्च प्रस्तावित था। वास्तविक खर्च इससे कहीं अधिक होने का अनुमान है।

उद्घाटन समारोह के दौरान रविवार को वहां कुछ संगठनों के प्रदर्शन के आयोजन की घोषणा की है।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार नए संसद भवन के उद्घाटन के अवसर पर क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय