Monday, April 29, 2024

मुज़फ्फरनगर के गांव बेलड़ा में ग्रामीणों ने किया पानी की टंकी का विरोध, मौके पर पहुंचे एसडीएम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। नागरिकों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लक्ष्य के तहत प्रत्येक गांव में टंकी का निर्माण किया जा रहा है। गांव बेलडा के ग्रामीण गांव में टंकी के निर्माण के विरोध में उतर गये हैं। ग्रामीणों ने स्वच्छ पानी के स्थान पर टंकी से गन्दे पानी की आपूर्ति होने के आरोप सहित व्यवस्था में भारी कुप्रबन्धन के आरोपों के बीच विरोध प्रदर्शन किया है।

मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी सुबोध कुमार से ग्रामीणों ने सरकारी धन का दुरूपयोग करने की बात कहते हुए गांव में अनेक स्थानों पर वाटर फिल्टर मशीनें लगवाने की मांग की है। प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने के बावजूद ग्रामीण टंकी के विरोध पर अडे हुए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भोपा थाना क्षेत्र के गांव बेलडा में टंकी का निर्माण प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है। सोमवार को भाकियू के ब्लॉक अध्यक्ष विकास चौधरी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने टंकी निर्माण का पुन: विरोध किया। विरोध प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे उपजिलाधिकारी जानसठ सुबोध कुमार व नायब तहसीलदार विपिन चौधरी ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया।

भाकियू नेता विकास चौधरी ने कहा कि किसी प्रकार शासन प्रशासन गांव में सडक निर्माण कराता है। वहीं पाइपलाईन बिछाने के दौरान सडकें तोड दी जाती है, जो कई वर्षों तक टूटी पडी रहती है। अनेक स्थानों पर लिकेज के कारण स्वच्छ पानी के स्थान पर गन्दा पानी पाइपों में भर जाता है, जिससे लोग बीमार हो जाते हैं। प्रशासन ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए गली मौहल्लों में वाटर फिल्टर मशीनों की व्यवस्था करें, जिसमें खर्च भी कम होगा। टंकी के द्वारा स्वच्छ पेयजल आपूर्ति अभियान कुप्रबन्धन की भेंट चढ चुका है।

कमीशनखोरों के फायदे के लिए ग्रामीणों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस अवसर पर पूर्व प्रधान नरेश कुमार, विनय कुमार, ओमपाल सिंह, भूरा, खलील, दीपचन्द, इरफान अहमद, नईम, भानू, राहुल, शाहरूख, मनोज, सनोज, वकील, अनूप, इमरान, रियासत, संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय