Friday, September 27, 2024

ग्रेटर नोएडा में दहेजलोभी ससुराल वालों के खिलाफ नव विवाहिता ने दर्ज कराया मुकदमा

नोएडा। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने पति की मौत के बाद अपनी बेटी की शादी दान-दहेज के साथ लाखों रुपए खर्च कर धूमधाम से एक युवक के साथ की। शादी के एक साल बाद ससुराल वाले दहेज में नकदी और कार की मांग करने लगे हैं। इस मामले में थाना दादरी में नव विवाहिता ने अपने पति समेत ससुराल पक्ष के चार लोगों को नामित करते हुए दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। पीड़िता की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।
थाना दादरी के प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि एक महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनकी शादी 23 जून वर्ष 2023 को मनोज पुत्र जगबीर के साथ हुई थी। पीड़िता के अनुसार उनकी मां ने अपनी हैसियत से ज्यादा उसकी शादी में खर्च किया था। उसके पिता की कोविड के दौरान मौत हो गई थी।
उन्होंने बताया कि पीड़िता का आरोप है कि उसके पति मनोज, ससुर जगदीश, जेठ राहुल आदि दहेज की मांग को लेकर आये दिन उसका मानसिक रूप से उत्पीड़न कर रहे हैं। दहेज में उससे नकदी और कार की मांग की जा रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि महिला की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय