Thursday, May 9, 2024

न्यूज़क्लिक विवाद : पुलिस ने 30 से अधिक स्थानों पर मारे छापे , पत्रकारों के मोबाइल फोन व लैपटॉप किए जब्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। मीडिया आउटलेट न्यूज़क्लिक को चीन से फंडिंग के आरोपों के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को 30 से अधिक स्थानों पर छापे मारे। हालांकि कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने लैपटॉप, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव भी जब्त किए। न्यूज़क्लिक कार्यालय और भाषा सिंह, अभिसार शर्मा, संजय राजौरा सहित संगठन से जुड़े अन्‍य पत्रकारों से हार्ड डिस्क के डेटा डंप भी लिए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

न्यूज़क्लिक के लेखक परंजॉय गुहा ठाकुरता और उर्मिलेश के घर की भी तलाशी ली गई। अभिसार शर्मा ने मंगलवार को एक्स पर लिखा, “दिल्ली पुलिस मेरे घर पहुंची। मेरा लैपटॉप और फोन छीन लिया।” वेब पोर्टल की एक अन्य पत्रकार भाषा सिंह ने ट्वीट किया, “आखिरकार इस फोन से आखिरी ट्वीट हुआ। दिल्ली पुलिस ने मेरा फोन जब्त कर लिया।”

5 अगस्त को, न्यूयॉर्क टाइम्स ने “चीनी प्रचार के वैश्विक वेब से जुड़ा एक अमेरिकी टेक मुगल” शीर्षक से एक लेख प्रकाशित किया था। इसमें आरोप लगाया गया था कि समाचार पोर्टल न्यूज़क्लिक, अमेरिकी करोड़पति नेविल रॉय सिंघम से धन प्राप्त करने वाले वैश्विक नेटवर्क का हिस्सा है, जो कथित तौर पर चीनी सरकारी मीडिया से निकटता से जुड़ा हुआ है।

न्यूयॉर्क टाइम्स रिपोर्ट का हवाला देते हुए, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस, चीन और न्यूज़क्लिक के बीच ‘भारत विरोधी गइजोड़’ है और वे वेबसाइट के माध्यम से चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स रिपोर्ट के बाद, न्यूज़क्लिक ने दो दिन बाद एक बयान जारी किया, इसमें आरोपों को निराधार बताया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय