Monday, May 6, 2024

मिजोरम में एनजीओ ने मतगणना की तारीख फिर से निर्धारित न किए जाने पर विरोध प्रदर्शन किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

आइजोल। मिजोरम की एनजीओ समन्वय समिति (एनजीओसीसी) ने राज्य विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती की तारीख में बदलाव की मांग करते हुए शुक्रवार को राज्य भर में विरोध प्रदर्शन किया।

युवाओं समेत सैकड़ों पुरुषों और महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। भीड़ को एनजीओसीसी के अध्यक्ष लालमछुआना, महासचिव मालसाव मलियाना और अन्य नेताओं ने संबोधित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एनजीओसीसी अध्यक्ष ने लोगों की मांग पर चुनाव आयोग की चुप्पी को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, ”प्रदर्शन मिज़ो समुदाय और उनके धर्म की रक्षा के लिए आयोजित किए गए हैं।” इसके अलावा उन्होंने राजनीतिक दलों से रविवार को मतगणना के दिन अपने दफ्तर बंद रखने का अनुरोध किया।

उन्होंने पार्टियों और उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों से विरोध स्वरूप 3 दिसंबर को मतगणना केंद्रों पर नहीं आने का आग्रह किया। मुख्य विरोध प्रदर्शन आइजोल में राजभवन के पास ट्रेजरी स्क्वायर पर आयोजित किया गया, जबकि अन्य जिला मुख्यालयों में भी इसी तरह का विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया।

मंगलवार को एनजीओसीसी के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने नई दिल्ली में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और वोटों की गिनती की तारीख रविवार (3 दिसंबर) से किसी अन्य दिन के लिए पुनर्निर्धारित करने की मांग की थी। तारीख नहीं बदलने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

गौरतलब है कि 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए 7 नवंबर को मतदान हुआ था। 16 महिलाओं सहित 174 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करने के लिए 80 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय