Thursday, May 9, 2024

एनआईए ने प्रवीण नेत्तारू हत्या मामले में फरार संदिग्धों के आवासों की तलाशी ली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कर्नाटक में भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेत्तारू की हत्या के मामले में तीन भगोड़े संदिग्धों के आवासों पर गहन तलाशी ली। एनआईए ने बुधवार को यह जानकारी दी है। रिपोर्ट के अनुसार, नेत्तारू की जुलाई 2022 में हत्या कर दी गई थी।

एजेंसी ने कहा कि टीम ने फरार आरोपियों को पकड़ने के अपने प्रयासों के तहत कर्नाटक के दो जिलों में तीन स्थानों पर तलाशी ली। एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा, “एनआईए ने कोडागु जिले में अब्दुल नासिर और अब्दुल रहमान के आवासों के साथ-साथ दक्षिण कन्नड़ में नौशाद के आवासों पर तलाशी ली। इस दौरान टीम ने कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और दस्तावेज जब्त किए।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारी ने कहा कि तीन फरार लोगों पर हत्या के मामले के मुख्य आरोपियों को कर्नाटक और तमिलनाडु में विभिन्न ठिकानों पर शरण देने का संदेह है। तीनों के अलावा पांच अन्य आरोपी भी फरार हैं।

एनआईए ने अगस्त 2022 में मामले की जांच अपने हाथ में ली। इसके बाद एजेंसी ने भगोड़ों सहित 21 लोगों पर यूएपीए अधिनियम, आईपीसी और शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप तय किए।

गौरतलब है कि 26 जुलाई 2022 को दक्षिण कन्नड़ के बेलारे गांव में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) संगठन के ‘किलर स्क्वॉड’ या ‘सर्विस टीम्स’ द्वारा प्रवीण की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। फरार आरोपियों की तलाश के प्रयास जारी हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय