Sunday, May 5, 2024

निफ्टी 22,550 अंक के ऊपर बंद हुआ, सेंसेक्स में भी 487 अंकों का उछाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। गुरुवार को अस्थिरता सूचकांक बढ़ने के बावजूद निफ्टी लगातार पांचवें सत्र में चढ़ा। सेंसेक्स ने भी 480 अंक से अधिक की बढ़त हासिल की।

गुरुवार को कारोबार बंद होते समय निफ्टी 167.95 अंक या 0.75 प्रतिशत ऊपर 22,570.35 अंक पर रहा, जबकि सेंसेक्स 486.50 अंक या 0.66 प्रतिशत चढ़कर 74,339.44 अंक पर पहुंच गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मासिक सौदा निपटान के दिन दलाल स्ट्रीट में लिवाली हावी रही और बाजार ने लगातार पांचवें सत्र में बढ़त जारी रखी।

असित सी. मेहता इन्वेस्टमेंट इंटरमीडिएट्स के एवीपी (टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स रिसर्च) नीरज शर्मा ने कहा, अल्पावधि में अस्थिरता की उम्मीद के कारण भारत वीआईएक्स 4.42 प्रतिशत बढ़कर 10.73 हो गया।

शर्मा ने कहा कि निफ्टी में आगे भी तेजी का रुख जारी रहने की संभावना है और यह 22,776 के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर के पार पहुंचने का प्रयास कर सकता है। निफ्टी स्मॉलकैप ने भी रिकॉर्ड ऊंचाई दर्ज की, जबकि मिडकैप सूचकांक अभी भी अपनी पिछली ऊंचाई से एक फीसदी दूर है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के अनुसंधान प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि गुरुवार को बाजार की स्थिति मजबूत थी, मध्य पूर्व में संघर्ष कम होने और अमेरिकी मांग कमजोर होने के कारण कच्चे तेल की कीमतों में सुधार हुआ।

उन्होंने कहा कि विवेकाधीन खर्च में सुधार के साथ घरेलू व्यापक बाजार पीएमआई डेटा से उत्साहित है। इसके अलावा, निजी बैंकों पर आरबीआई के नियामक पारिस्थितिकी तंत्र ने पीएसयू बैंकों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

नायर ने कहा, “वैश्विक बाजार में व्यापक रूप से मिश्रित रुख रहा और अब निवेशक वित्तीय परिणामों पर नजर रख रहे हैं। शुरुआती रिपोर्ट में प्रौद्योगिकी शेयरों के लिए निराशाजनक परिदृश्य से अमेरिकी बॉन्ड पर ब्याज बढ़ा है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय