Sunday, September 8, 2024

उत्तराखंड: तेज बारिश में मोहनचट्टी में नाइट लाइफ पैराडाइज कैम्प तबाह, 6 लोग मलबे में दबे, 1 की मौत

पौड़ी। मोहनचट्टी में सोमवार को नाइट लाइफ पैराडाइज कैम्प तेज़ बारिश के कारण मलबे में दब गया। सूचना मिलते ही डीएम व एसएसपी पौड़ी के नेतृत्व में मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

एक स्थानीय ग्रामीण ने सूचित किया कि ग्राम जोगियाना, मोहनचट्टी में अतिवृष्टि से भूस्खलन होने पर नाइट लाइफ पैराडाइज कैम्प उसकी चपेट में आ गया है। कैम्प से चीखपुकार की आवाजें आ रही है, जहां शायद कुछ लोग दब गए हैं। इस घटना के बारे में पुलिस कंट्रोल रूम पौड़ी द्वारा एसडीआरएफ कंट्रोल रूम को भी सूचित किया गया। सूचना पर स्थानीय पुलिस बल के साथ ही एसडीआरएफ टीम भी रेस्क्यू के लिए घटनास्थल के लिए रवाना हुई। रेस्क्यू टीमों को मूसलाधार वर्षा व जगह-जगह मलबे से मार्ग बाधित होने के कारण घटनास्थल तक पहुचने में अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

घटनास्थल पर स्थानीय लोगों ने बताया गया कि उस कैम्प में लगभग छह लोग रुके हुए थे, जिनमें से 10 वर्षीय बालिका को बचा लिया गया है, जबकि एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है। अन्य 4 लोगों की मलबे में दबे होने की आशंका है। ये सभी लोग कुरुक्षेत्र हरियाणा के निवासी बताए जा रहे हैं।

पौड़ी के जिलाधिकारी डॉ.आशीष कुमार चौहान व एसएसपी श्‍वेता चौबे के दिशानिर्देशन में स्थानीय पुलिस बल व एसडीआरएफ द्वारा घटनास्थल पर लापता लोगों की गहन सर्चिंग जारी है।  श्‍वेता ने प्रभावी सर्चिंग के लिए एसडीआरएफ मुख्यालय से एक अन्य टीम की मांग की, जिसके अनुपालन में 15 सदस्यीय विशेषज्ञ टीम, एडवांस सर्चिंग उपकरणों (थर्मल इमेजिंग कैमरा, विक्टिम लोकेटिंग डिवाइस इत्यादि) के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय