Saturday, April 27, 2024

नीतीश के इस्तीफा देने से इंडिया गठबंधन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा : सीएम ममता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता । बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन छोड़ने और राज्य में भाजपा के साथ फिर से जुड़ने की अफवाहों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि कुमार के बाहर निकलने से विपक्षी गठबंधन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

ममता बनर्जी ने 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजभवन में एक कार्यक्रम से इतर मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा, ”मुझे लगता है कि नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों की नजर में अपनी विश्‍वसनीयता खो दी है। अगर वह इस्तीफा देते हैं, तो तेजस्वी यादव के लिए बिहार में सुचारु रूप से काम करना आसान हो जाएगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हाल ही में ममता ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा था कि क्षेत्रीय दल एकजुट रहेंगे और भविष्य के सभी निर्णय लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ही लिए जाएंगे।

सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल सरकार को केंद्रीय फंड जारी न करने पर केंद्र सरकार को चेतावनी का एक नोट भी जारी किया।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “जब तक केंद्रीय धनराशि अगले सात दिनों के भीतर जारी नहीं की जाती, इस मामले पर और आंदोलन होंगे।” सीएम के अनुसार, केंद्र सरकार द्वारा पूछे गए सभी सवालों का राज्य सरकार द्वारा संतोषजनक जवाब दिए जाने के बाद भी केंद्रीय धनराशि जारी नहीं की गई है।

उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य के आंदोलनों की प्रकृति को उचित समय पर अंतिम रूप दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय