Tuesday, June 25, 2024

अभी किसी दूसरी पार्टी से बातचीत की जरूरत नहीं- असम सीएम

गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि एनडीए के पास पर्याप्त संख्या बल है और सरकार गठन से पहले किसी बाहरी दल से बात करने की जरूरत नहीं है। सीएम सरमा ने मंगलवार देर रात यहां संवाददाताओं से कहा कि एनडीए के पास “पूर्ण बहुमत” है। छह, सात या आठ जून को प्रधानमंत्री का चयन होगा। इसके बाद प्रधानमंत्री शपथ लेंगे। इसके बाद पीएम तय करेंगे कि किसी पार्टी से बात करनी है या नहीं। सरमा ने उत्तर प्रदेश के चुनाव नतीजों के बारे में पूछे जाने पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू के बाद इतिहास में पहली बार जनता ने किसी प्रधानमंत्री को लगातार तीसरी बार चुना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि वह सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री पद पर रहने का पंडित नेहरू का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे। उन्होंने कहा, “हमें जीत का जश्न मनाना चाहिए।” उन्होंने कहा कि भाजपा को 240 सीटें मिली हैं जो दूसरे नंबर की पार्टी से 141 ज्यादा है। असम के बारे में उन्होंने कहा कि राज्य के 40 प्रतिशत मुस्लिम मतदाताओं ने भाजपा को वोट दिया। पूर्वोत्तर में भी पिछली बार की तुलना में भाजपा की सीटें बढ़ी हैं। हालांकि मेघालय, नागालैंड और मणिपुर के बारे में उन्होंने कहा कि एक धर्म विशेष के लोगों ने इस बार एनडीए के खिलाफ वोटिंग की है। उन्होंने कहा, “यह राजनीतिक हार नहीं है।

 

आम तौर पर वे राजनीतिक मसलों में दखल नहीं देते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा किया।” मुख्यमंत्री ने दावा कि उस धर्म विशेष के लोगों ने इस बार असम में भी भाजपा के खिलाफ वोट दिया। ओडिशा के परिणामों पर खुशी व्यक्त करते हुए सीएम सरमा ने कहा कि जब वह चुनाव प्रचार के लिए वहां गए थे तो उन्हें संकेत मिले थे कि भाजपा जीत सकती है, लेकिन “इतनी बड़ी जीत होगी यह मैंने नहीं सोचा था”। ओडिशा विधानसभा की 147 सीटों में भाजपा को 78 मिली हैं, जबकि लोकसभा की 21 में से 20 भाजपा के खाते में आई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय