Saturday, October 26, 2024

केदारनाथ सीट उपचुनाव में नहीं किया किसी ने नामांकन, अब तक पांच नामांकन प्रपत्र बिके

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया के तहत तीसरे दिन गुरुवार को दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन प्रपत्र लिये हैं। अब तक तीन दिन में कुल पांच नामांकन प्रपत्रों की बिक्री हो चुकी है। अभी तक एक भी एक भी नामांकन दाखिल नही हुआ है। राष्ट्रीय दलों ने अभी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है।

रिटर्निंग अधिकारी अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि केदारनाथ विधानसभा सीट के लिए उप निर्वाचन के लिए के तीसरे दिन किसी भी उम्मीदवार ने नाम नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। तीसरे दिन दो उम्मीदवार, निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अभिषेक भंडारी और प्रदीप ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र प्राप्त किया हे। अब तक पांच उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र प्राप्त कर लिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि विधायक शैलारानी रावत के 9 जुलाई को निधन के बाद से केदारनाथ विधानसभा सीट रिक्त चल रही है। इसके लिए उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया 29 अक्तूबर तक जारी रहेगी और आगामी 4 नवंबर को नाम वापस लेने के बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। केदारनाथ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए आगामी 20 नवंबर मतदान होना है

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय