Friday, September 20, 2024

कांवड़ यात्रा से समस्या नहीं, लेकिन पांच मिनट की अजान से लोगों को दिक्कत- मौलाना तौकीर रजा

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली के इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने शनिवार को भाजपा पर जमकर हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों में मुसलमानों के साथ नाइंसाफी की जा रही है। पांच मिनट की अजान में लोगों को दिक्कत होती है, लेकिन पूरे महीने की कांवड़ यात्रा से कोई दिक्कत नहीं है। मौलाना तौकीर रजा ने कहा, “पांच मिनट की अजान से लोगों की नींद खराब होती है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

यदि 10 मिनट की नमाज के लिए मस्जिद में जगह नहीं है, और किसी ने बाहर नमाज पढ़ ली तो इससे आपको दिक्कत है। पांच मिनट की अजान आपको तकलीफ पहुंचाती है, 10 मिनट की नमाज आपको तकलीफ पहुंचाती है, लेकिन पूरे महीने की कांवड़ यात्रा के लिए रास्ते बंद कर दिए जाते हैं, वह आपको तकलीफ नहीं पहुंचाती? यह न्याय है या अन्याय?” उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रियों की सुविधा के लिए जो कुछ किया जाता है, वह किया जाना चाहिए।

 

 

हमें उसमें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन हमारे ऊपर जो पाबंदियां लगाई जाती हैं, उससे हमें दिक्कत है। हमें उससे ऐतराज है। उन्होंने कहा, “आप पूरे महीने कांवड़ के नाम पर रास्ते बंद कर देते हैं। दस मिनट और एक महीने में कितना बड़ा अंतर है। आप हमारे 10 मिनट बर्दाश्त नहीं कर सकते और हम आपका एक महीना बर्दाश्त करें।” उन्होंने आगे कहा कि ताजिया हमेशा उधर से ही जाता है, जिधर से तय है। नये रूट से कभी नहीं जाता। नई परंपरा हम नहीं डालते, लेकिन आप लोग डालते हैं। आपका धर्म आपको जो इजाजत देता है, वह आप कीजिए “लेकिन हम पर पाबंदियां लगाना अन्याय है”। मौलाना तौकीर ने लोकसभा चुनाव में मुसलमानों के रुख पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

 

 

 

उन्होंने कहा, “इस चुनाव ने बता दिया कि उत्तर प्रदेश का ही नहीं, बल्कि पूरे देश का मुसलमान किसके साथ है। देश का मुसलमान देश के साथ है। वह किसी एक पार्टी के साथ नहीं है।” उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी देश को नुकसान पहुंचाने का काम कर रही है, इसलिए सेक्युलरिज्म पर भरोसा रखने वाले तमाम हिंदुओं ने और मुसलमानों ने एक साथ देश के लिए वोट किया। नतीजतन, आज विपक्ष बहुत मजबूत हुआ है। इसके बावजूद विपक्ष की भूमिका जिस तरह से निभाई जानी चाहिए, विपक्ष वह अभी भी नहीं निभा पा रहा है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय