Friday, October 18, 2024

नोएडा प्राधिकरण ने अवैध कब्जे पर चलाया बुलडोजर, 15 करोड़ की जमीन कराई मुक्त

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण अवैध तरीके से जमीन पर कब्जा करने वाले भू-माफियाओं को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। अब तक करोड़ों रुपए की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया जा चुका है। प्राधिकरण की ओर से अवैध निर्माण को हटाने का अभियान लगातार जारी है। शुक्रवार सुबह प्राधिकरण की टीम ने सेक्टर-44 में अभियान चलाकर करीब तीन हजार वर्गमीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

बीते कई दिनों से चल रहे अभियान के तहत नोएडा प्राधिकरण ने 2020 से लेकर अब तक करीब 2000 करोड़ की जमीन अवैध कब्जा मुक्त कराई है। भूमाफिया इस जमीन के चारों ओर बाउंड्री वॉल बनाकर कब्जा कर रहे थे। ये जमीन प्राधिकरण के मास्टर प्लान 2031 में शामिल है। यह जमीन आवासीय श्रेणी में आती है। प्राधिकरण अधिकारी ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-44 के सदरपुर गांव में करीब तीन हजार वर्ग मीटर जमीन प्राधिकरण अधिसूचित और कब्जा प्राप्त जमीन है। भू माफियाओं ने इस जमीन के चारों ओर बाउंड्री कराकर गेट लगा दिया था।

 

 

 

जब प्राधिकरण को इसकी जानकारी मिली तो नियमानुसार पहले नोटिस जारी कर इसे तत्काल हटाने को कहा गया। जब उन्होंने कब्जा नहीं छोड़ा तो शुक्रवार सुबह प्राधिकरण 50 लोगों की टीम और बुलडोजर के साथ मौके पर पहुंची। जब तक अतिक्रमणकर्ता कुछ समझता प्राधिकरण ने बाउंड्री वॉल और गेट को तोड़ते हुए जमीन पर कब्जा कर लिया। इस जमीन की कीमत करीब 15 करोड़ रुपए आकी जा रही है। बता दें कि नोएडा प्राधिकरण 2020 से अब तक करीब 5 लाख वर्गमीटर जमीन को कब्जा मुक्त करा चुका है। इसकी कीमत करीब 2 हजार करोड़ रुपए के आसपास है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय