Wednesday, June 26, 2024

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने सार्थक किया स्वच्छ नोएडा, स्वस्थ्य नोएडा का नारा

नोएडा। स्वच्छ नोएडा, स्वस्थ्य नोएडा के नारे को सार्थक करते हुए नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग एवं विभिन्न एनजीओ की टीम द्वारा शहर की स्वच्छता को नए आयाम पर पहुंचाने के उद्देश्य से आज नोएडा स्टेडियम के पास सेक्टर-25ए में खाली पड़े भूखंड में प्लॉगिंग अभियान एवं स्वच्छता हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अभियान के दौरान लगभग 250 व्यक्तियों ने कार्यक्रमस्थल पर कूड़ा एकत्रित करने के बाद बोरियों के माध्यम से भरकर एमआरएफ सेंटर्स पर वैज्ञानिक रूप से निस्तारण के लिए भेजा। गंदगी से भरे इस मैदान की साफ-सफाई होने से शहर के लोगों में साफ-सफाई के प्रति जागरूकता आयी है।

 

बता दें कि बीते दिनों नोएडा सीईओ लोकेश एम ने शहर भ्रमण के दौरान इस मैदान का भी निरीक्षण किया था। उस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मैदान को स्वच्छ रखने के निर्देश दिए थे।

 

नोएडा सीईओ के निर्देश का पालन करते हुए आज जन स्वास्थ्य विभाग से उप महाप्रबंधक एसपी सिंह, परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-प्रथम गौरव बंसल, आरके शर्मा परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-द्वितीय, उमेश चंद सहायक परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-प्रथम, अरुण कुमार सहायक परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-प्रथम, सुशील कुमार सहायक परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-द्वितीय, राहुल गुप्ता सहायक परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-द्वितीय के अलावा अवर अभियंता, स्वास्थ्य निरीक्षक, मेसर्स आईएलआरटी टीम से 110 सदस्य एवं मेसर्स गाईडेड फॉर्चून समिति की समस्त टीम, 50 सफाई मित्र, एवं अन्य नागरिकों ने मिलकर भूखंड की सफाई की।

 

जन स्वास्थ्य विभाग से उप महाप्रबंधक एसपी सिंह ने बताया कि कार्यक्रम स्थल प्राधिकरण के अधिकारी एवं वॉलिंटियर्स के द्वारा शहर वासियों को नोएडा शहर को स्वच्छ व सुंदर रखने के लिए अपील की गई। कार्यक्रम स्थल पर स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई एवं सभी प्रतिभागियों द्वारा हस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत बैनर पर हस्ताक्षर करके स्वच्छता के प्रति अपनी जिम्मेदारी दर्ज की गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय