Wednesday, June 26, 2024

नोएडा सीईओ ने एलिवेटेड रोड का निरीक्षण कर रिसर्फेसिंग कार्य की गुणवत्ता को परखा

नोएडा। नोएडा एमपी-2 रोड पर निर्मित एलिवेटेड रोड का 7 अप्रैल से मरम्मत व रिसर्फेसिंग का कार्य किया जा रहा है। जो अब लगभग पुरा हो चुका है। एलिवेटेड रोड पर अब तक जो कार्य हो चुके हैं उसका शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने निरीक्षण कर परियोजना की प्रगति एवं गुणवत्ता आदि की समीक्षा की।
बता दें कि नोएडा के एमपी-2 मार्ग विश्वभारती स्कूल सेक्टर-28 से शॉप्रिक्स मॉल सेक्टर-61 तक लगभग  480 करोड़ की लागत से 4.50 किमी. लम्बे एलिवेटेड रोड का निर्माण वर्ष 2017 में कराया गया था। एलिवेटेड रोड के निर्माण के 7 वर्ष बाद एलिवेटेड रोड की सतह जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने के कारण वाहन चालकों को आवागमन में होने वाली असुविधा को देखते हुए प्राधिकरण द्वारा एलिवेटेड रोड की मरम्मत व रिसर्फेसिंग करायी जा रही है।
आज सीईओ ने निरीक्षण के दौरान पाया कि कुछ स्थानों पर निर्माण सामग्री खुली हुई पड़ी है, जिसको कवर किये जाने को उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके अलावा एलिवेटेड रोड पर रिसर्फेसिंग के कारण एलिवेटेड रोड के नीचे मार्गों पर हैवी ट्रैफिक देखने को मिला, जिसके कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। इस पर सीईओ द्वारा जिन मार्गों पर ट्रैफिक अधिकतम है, उन पर भी मैस्टिक फ्लोरिंग का कार्य कराये जाने को निर्देशित किया गया।
उल्लेखनीय है कि उक्त रोड की रिसर्फेसिंग मिलिंग के माध्यम से की जा रही है। जिसमें एलिवेटेड रोड की रिसर्फेसिंग कार्य की अनुबन्धित लागत 14.55 करोड़ रुपये है। परियोजना का कार्य लगभग 70 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है तथा सम्पूर्ण कार्य 30 जून तक करने का लक्ष्य रखा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय