Sunday, May 19, 2024

मेरठ में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ी, डीजी हेल्थ ने की समीक्षा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ में डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में डेंगू के 25 मरीज मिले हैं। अस्पतालों में बेड फुल हो गए हैं। मेरठ में डेंगू की डीजी हेल्थ ने समीक्षा की है। मेरठ में लगातार डेंगू के मरीज बढ़ रहे हैं। महानिदेशक परिवार कल्याण ने मेरठ में डेंगू के मामलों पर चिंता जताई है। मेरठ में अब तक डेंगू के 583 मरीज मिल चुके हैं।
वहीं मेरठ के सरधना क्षेत्र के गांव कपसाड़ में बुखार के 45 नए मरीज मिले हैं। गांव कपसाड़ में हर घर में बुखार का मरीज मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कैंप किए हुए है। मेरठ जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या रोज तेजी से बढ़ रही है। सोमवार को मेरठ में डेंगू के 25 मरीज मिले हैं। अब कुल मरीजों की संख्या 583 हो गई है। तेज बुखार, जोड़ों में दर्द वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

डेंगू के बढते मामलों को देखते हुए महानिदेशक परिवार कल्याण डॉ. बृजेश राठौर मेरठ पहुंचे। उन्होंने दौराला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित मटौर और मैथना गांव का निरीक्षण किया। पीएल शर्मा अस्पताल पहुंचकर उन्होंने डेंगू मरीजों का हाल जाना और जरूरी हिदायतें भी दीं। पीएल शर्मा अस्पताल में डेंगू वार्ड में जगह नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डेंगू के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए मलेरिया विभाग ने भी अभियान चलाया हुआ है। मेरठ सीएमओ कार्यालय से डीजी हेल्थ ने डॉ. राठौर ने मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, बुलंदशहर, नोएडा, बागपत जिलों के सीएमओ के साथ बैठक कर जिलों में डेंगू से निपटने के बेहतर प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। मेरठ जिले के हस्तिनापुर, खरखौदा, जाहिदपुर, ब्रहमपुरी, जयभीमनगर, दौराला, सरधना, कंकरखेडा, रोहटा साबुन गोदाम आदि डेंगू के हॉट स्पाट बने हुए हैं। इन जगहों पर डेंगू के सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं। जानकारों की माने तो डेंगू का आंकड़ा स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों से कई गुना अधिक है। निजी अस्पतालों में तो डेंगू के सभी वार्ड फुल हैं। डेंगू के मरीजों के लिए अलग से व्यवस्था करनी पड़ रही है। सरधना सीएचसी प्रभारी डॉ. संदीप कुमार गौतम ने बताया कि कपसाड़ में बुखार पीड़ित मरीजों की संख्या अधिक है। गांव में दो स्वास्थ्य शिविर लगाए गए हैं। जिसमें मरीजों के साथ ही ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि गांव में मिल रहे मरीजों में डेंगू के लक्षण नहीं हैं। सभी को समान्य वायरल है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय