Sunday, May 19, 2024

शामली में अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या, मौसम के बदलने से हो रही दिक्कत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। मौसम में हो रहे बदलाव के कारण अस्पतालों में मरीजों की भीड लगी है। बुखार, नजला, जुकाम खांसी के साथ ज्यादातर मरीजों को गले में खराश व सिर दर्द परेशान कर रहा है। अस्पतालों में इस तरह के मरीजों की भीड लगी है। चिकित्सकों का कहना है कि बदलते हुए मौसम में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम में परिवर्तन होने के कारण लोगों में बीमारियों के लक्षण भी बढने लगी है। शनिवार को मौसम का तापमान 40 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। इस तरह के मौसम में जरा सी लापरवाही लोगों के स्वास्थ्य पर भारी पड़ रही है। सरकारी व निजी अस्पतालों में संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बुखार, नजला, जुकाम व खांसी के साथ मरीजों को सिर में दर्द रहना और गले में खराश और दर्द की समस्या बन रही है। अस्पतालों में इस तरह के मरीजों की संख्या बढी है। जिस कारण शनिवार को अस्पताल में मरीजों की लाईने लगी रही।

सीएचसी के चिकित्साधीक्षक डॉ. रामनिवास ने बताया कि अस्पताल में आने वाले मरीजों में सबसे ज्यादा नजला, जुकाम, खांसी व  बुखार व सिर दर्द के हैं। अचानक तेज गर्मी आने से इसका सीधा असर लोगों के स्वास्थ्य पर पड रहा है। जिसके लिए लोगों को सावधानियां बरतने की जरूरत है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय