Saturday, September 28, 2024

अमृतपाल का सहयोगी पीलीभीत में भगोड़े को पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में अमृतपाल को आश्रय और अन्य सहायता प्रदान करने के आरोप में ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख के सहयोगी जोगा सिंह को सरहिंद शहर से गिरफ्तार किया, उप महानिरीक्षक (सीमा रेंज) नरिंदर भार्गव ने यह जानकारी दी। पुलिस द्वारा भगोड़े कट्टरपंथी उपदेशक के संरक्षक पापलप्रीत सिंह को अमृतसर से गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद जोगा सिंह की गिरफ्तारी हुई।

भार्गव ने अमृतसर में मीडिया से कहा, जोगा सिंह अमृतपाल सिंह के सीधे संपर्क में थे। उन्होंने अमृतपाल सिंह के लिए आश्रय और वाहनों की व्यवस्था की। उन्होंने उनके लिए पीलीभीत में रहने और फिर पंजाब लौटने की व्यवस्था की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने पीली पगड़ी में अमृतपाल सिंह के साथ बैठे जोगा सिंह की एक पुरानी तस्वीर भी जारी की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सतिंदर सिंह ने कहा कि जोगा सिंह वह था, जो 27 मार्च को अमृतपाल को वापस पंजाब लाया था। वह पीलीभीत में एक ‘डेरा’ का प्रभारी था। पुलिस ने कहा कि जोगा सिंह 18 से 28 मार्च तक अमृतपाल सिंह के साथ था।

अमृतपाल सिंह 18 मार्च के बाद से गिरफ्तारी से बच रहा है, अपना ठिकाना बदल रहा है और कई बार तस्वीरों में दिख रहा है, 18 मार्च को जब पुलिस ने जालंधर के रास्ते में उसे गिरफ्तार करने के लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई की तो वह मोटरसाइकिल पर भागने में सफल रहा।

पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने कहा- भगोड़े ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख और स्वयंभू कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह के मुख्य सहयोगी पापलप्रीत सिंह को सोमवार को पंजाब के अमृतसर जिले में गिरफ्तार किया गया और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत हिरासत में लिया गया।

पापलप्रीत सिंह को 10 अप्रैल को अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत गिरफ्तार किया था और उसके खिलाफ छह अन्य मामले भी दर्ज किए गए हैं। पापलप्रीत सिंह खालिस्तानी कार्यकर्ता हैं, जिन्होंने कट्टरपंथी उपदेशक के मीडिया सलाहकार के रूप में काम किया और खुद को पत्रकार भी बताता था। उसे पहले 2015 में पाकिस्तान के आईएसआई से कथित संबंधों के लिए गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले दलजीत सिंह कलसी, भगवंत सिंह, गुरमीत सिंह, प्रधानमंत्री बाजेके और हरजीत सिंह के खिलाफ सख्त कानून लागू किया गया है, जिन्हें असम में डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय