Sunday, April 28, 2024

ओबीसी समाज ने लिया प्रण, मोदी के 400 सांसद जिताकार भेजेंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मंत्री नरेंद्र कश्यप के नेतृत्व में ओबीसी समाज का सामाजिक सम्मेलन गोकुल सिटी में आयोजित किया गया। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से अपना संबोधन दिया। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान एवं प्रदेश सरकार मंत्री नरेंद्र कश्यप और कपिल देव अग्रवाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गोकुल सिटी में आयोजित सामाजिक सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश के समूचे पिछड़ा वर्ग समाज के लोगों का पूरा समर्थन भारतीय जनता पार्टी के साथ होना चाहिए, क्योंकि उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों को जीतकर उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी को बिठाया जायेगा, इसलिए पिछड़ा वर्ग समाज के लोगों की जिम्मेदारी है कि ओबीसी मोर्चा के माध्यम से उत्तर प्रदेश की प्रत्येक सीट को भारतीय जनता पार्टी के साथ मजबूती से जुड़े। केशव प्रसाद मौर्य आज ओबीसी मोर्चा के तत्वाधान में ओबीसी सामाजिक सम्मेलन गोकुल सिटी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपना उद्बोधन दे रहे थे, जिन्होंने इस बात को पुन: दोहराया कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के सभी 80 सीटों को जीतकर कागजी महागठबन्धन के सभी घटक दलों-समाज वादी पार्टी व कांग्रेस आदि लोक सभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के अन्दर खाता भी नहीं खोलने देगी।

 

 

उन्होंने आगे कहा कि जिस प्रकार से मोदी-योगी की डबल इंजन की सरकार में देश व उत्तर प्रदेश के अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को संवैधानिक अधिकारों के साथ राजनैतिक अधिकार मिले हैं, उससे देश व प्रदेश के पिछड़ा वर्ग के लोग देश की मुख्य धारा से जुड़े हैं। ओबीसी समाज को भारतीय जनता पार्टी की सरकार में संवैधानिक अधिकार, शिक्षा के अवसर एवं राजनैतिक हिस्सेदारी समुचित मात्रा में प्राप्त हुई है, जिसके फलस्वरूप पूरे उप्र में पिछड़े वर्गों का रूझान एकपक्षीय भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में परिवर्तित हो रहा है, जिसके फलस्वरूप विपक्ष महागठबन्धन के घटक दल समाजवादी पार्टी अथवा कांग्रेस लोकसभा चुनाव में उप्र में अपनी जीत का खाता भी न खोल सके। चूंकि उप्र में 52 प्रतिशत की बड़ी आबादी के रूप में रहने वाले ओबीसी समाज के लोगों ने मोदी-योगी की डबल इंजन की सरकार में पूर्णं भरोसा जताया है। 22 जनवरी को अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्त भगवान रामलला की प्रांण प्रतिष्ठा होने के दौरान ओबीसी समाज के लोगों ने अपने अराध्य भगवान श्रीराम के सम्मान में मोदी-योगी के द्वारा उठाये गये कदमों की सराहना की।

 

 

मंत्री नरेंद्र कश्यप ने आए हुए हजारों की तादात में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में ओबीसी समाज को नीट जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा में 27 प्रतिशत आरक्षण और केन्द्रीय विद्यालय, सैनिक विद्यालय में भी 27 प्रतिशत आरक्षण देकर देश के पिछड़े वर्गों के जवानों की बौद्धिक शक्ति को बढ़ाने का नया उदाहरण है, जिससे ओबीसी समाज के बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में तो आगे बढ़ेंगे ही, साथ ही साथ डॉक्टर, इंजीनियर और बड़े महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त होकर अपने समाज का विकास करेंगे।

 

 

नरेंद्र कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विश्वकर्मा सम्मान योजना के अन्तर्गत 18 ओबीसी समाजों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 13 हजार करोड़ रुपये की भारी-भरकम धनराशि जारी की है तथा मछुआ समुदाय, मत्स्य पालकों के आर्थिक विकास के लिए भी मोदी सरकार द्वारा 20 हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था बजट में की गयी है, उत्तर प्रदेश सहित देश के पिछड़े वर्गों के लोग नौकरी, रोजगार व स्वरोजगार से जुड़कर आर्थिक सम्पन्न होंगे। मंत्री नरेंद्र कश्यप ने ओबीसी सामाजिक सम्मेलन कार्यक्रम में आये हुए सभी पिछड़े समाज के लोगों को 22 जनवरी, 2024 में अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा की बधाई और शुभकामनाएं भी प्रेषित की तथा प्रसन्नता जाहिर करते हुए सबको बधाई दी। लगभग 500 सालों बाद मोदी सरकार के अथक प्रयासों से अयोध्या में ”श्री रामललाÓÓ मंदिर में प्रतिष्ठित हो सके।

 

 

ओबीसी सामाजिक सम्मेलन कार्यक्रम में, अध्यक्षता के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने ओबीसी सामाजिक सम्मेलन कार्यक्रम में आये हुए अतिथियों और कार्यकर्ताओं का अभिनन्दन करते हुए कहा कि ओबीसी मोर्चे ने उत्तर प्रदेश में अपनी कार्यशैली व क्षमता से भारतीय जनता पार्टी की राजनैतिक क्षमता बढ़ाने में सफलता हासिल की है, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव को जीतना अब हमारा लक्ष्य है, जिसे प्रदेश की सभी 80 सोटों को जीतकर हमें हर हाल में पूरा करना है।

 

 

नरेंद्र कश्यप ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को 100 प्रतिशत छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति देने के लिए बजट में 02 हजार, 475 करोड़ रुपये की व्यवस्था करके महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है और ओबीसी समाज की गरीब बच्चियों की शादी के लिए हमारी सरकार ने ‘शादी अनुदान योजनाÓ के बजट में 150 करोड़ रुपये के सापेक्ष 200 करोड़ रुपये की व्यवस्था की है तथा ओबीसी समाज के युवाओं को सरकारी नौकरियों से जुडऩे के लिए ट्रिपल सी व ओ लेवल के प्रशिक्षण पर खर्च होने वाली धनराशि को 23 करोड़ से बढ़ाकर 35 करोड़ की है। हमारा विभाग उत्तर प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को छात्रावास में स्थान देने के लिए बजट में 22 करोड़ रुपये की व्यवस्था भी की गयी है।

 

 

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि प्रत्येक दशा में उत्तर प्रदेश में पिछड़ा वर्ग समाज के युवक-युवतियों को शिक्षा एवं रोजगार से जोड़ते हुए उनके भविष्य को स्वावलम्बी बनाने में हमारी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ी, विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से वंचित लोगों को प्राप्त मूलभूत सेवाएं लोकसभा चुनावों में ओबीसी समाज के प्रति गहरी पैठ बना चुका है, इसलिए ओबीसी मोर्चा उप्र की सभी 80 सीटों को जीतने के लिए पूरे सामथ्र्य व शक्ति के साथ लोकसभा चुनाव को सुखद बनायेगा और तीसरी बार प्रधानमंत्री, नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने में अपना महत्वपूर्णं योगदान देगा।

 

 

भाजपा ओबीसी मोर्चा के तत्वाधान में आयोजित ओबीसी सामाजिक सम्मेलन कार्यक्रम बहुत ही सफलता के साथ संपन्न हुआ, जिसमें ओबीसी समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। मुजफ्फरनगर के गोकुल सिटी के मैदान को देख कर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जैसे पूरे प्रदेश के ओबीसी समाज के युवा सड़कों पर उतर आये हैं।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय