Monday, May 6, 2024

मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बिना सूचना के बैठक का स्थान परिवर्तन पर जताई नाराजगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुज़फ्फरनगर। जनपद के कलेक्ट्रेट प्रांगण में आज नारकोटिक्स दवाओं के क्रय एवं विक्रय पर दवा व्यापारियों के साथ एक मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमे एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में एक मीटिंग बुलाई, जिसमें मुजफ्फरनगर केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियो को सुबह 11:00 बजे का समय दिया गया‌, ठीक समय पर वह वहां पहुंच गए, लेकिन 11:30 बजे तक कोई भी अधिकारी वहां उपस्थित ना होने पर संस्था के चेयरमैन प्रमोद मित्तल ने जिला औषधि निरीक्षक पवन शाक्य से फोन पर संपर्क किया, तो उन्होंने बताया कि नारकोटिक्स से संबंधित इस महत्वपूर्ण मीटिंग को एडीएम प्रशासन अपने ऑफिस में ही मीटिंग ले रहे हैं। दवा व्यापार से संबंधित इस महत्वपूर्ण मीटिंग का स्थान परिवर्तन की कोई भी सूचना औषधि निरीक्षक ने संगठन के पदाधिकारियों को नहीं दी।

मीटिंग की इस सूचना के प्राप्त होने के बाद मुजफ्फरनगर केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी तुरंत एडीएम प्रशासन के ऑफिस में पहुंचे, एडीएम प्रशासन के कार्यालय में दवा व्यापारियों के लिए कोई उचित व्यवस्था बैठने के लिए नहीं थी, काफी दवा व्यापारी बाहर ही खड़े रहे। इस पर संस्था के अध्यक्ष सुभाष चौहान ने और निरीक्षक पवन शाक्य से पूछा कि आपने स्थान परिवर्तन की सूचना इस महत्वपूर्ण मीटिंग के विषय में क्यों नहीं दी तब एडीएम साहब उल्टा संस्था के पदाधिकारियों से कहने लगे कि आपको यदि बात सुननी है, तो सुनिए अन्यथा यहां से चले जाइए, इसके पश्चात संस्था के पदाधिकारी जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे, लेकिन वहा पर जिलाधिकारी नहीं मिल पाए, इसलिए उनसे मुलाकात नहीं हो पाई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके पश्चात संस्था के पदाधिकारियों ने इतनी महत्वपूर्ण मीटिंग की जानकारी ना देने के कारण मीडिया के समकक्ष अपनी बात रखी एवं मीडिया के माध्यम से ही एडीएम प्रशासन के दुर्व्यवहार के प्रति असंतोष व्यक्त किया तथा जोर शोर से नारकोटिक्स के व्यापार को नियमानुसार चलाने की मांग की। इस विषय पर संस्था के संरक्षक आर के गुप्ता पहले भी नारकोटिक्स के विरुद्ध अपनी आवाज बड़े ही जोर-शोर से उठा चुके हैं लेकिन बड़े खेद का विषय है कि इस पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। ओषधि प्रशासन भी इस पर कोई कारवाई करने के बजाए लीपा पोती मैं लगे हुए हैं एवं जो दवा व्यापारी सही कार्य करते हैं उन पर कार्यवाही करके जिला प्रशासन को गुमराह करने का कार्य करता है।

मुजफ्फरनगर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री द्वारा जो ड्रग अभियान चलाए जाने का पहले से ही समर्थन करता आया है और नशा माफियाओं के खिलाफ पहले से ही सख्त आवाज उठाता आ रहा है एवं आगे भी प्रशासन को इस कार्य में पूर्ण सहयोग करेगा। नारकोटिक्स के खिलाफ आज की आवश्यक मीटिंग में एडीएम प्रशासन ने सभी दवा व्यापारियों को सख्त संदेश दिया है कि सभी दवा विक्रेता बिना लाइसेंस के दवाई व प्रतिबंधित दवाइयों को न बेचे एवं किसी भी प्रकार की लापरवाही करने पर संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही करने के आदेश भी दिए l

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय