Friday, May 17, 2024

मोरना में राशन डीलर की जाँच करने पहुँचे अधिकारी, शिकायतों के बाद लिया एक्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। राशन डीलर द्वारा घटतौली व कार्डधारकों से अभद्रता की शिकायत पर जाँच को गांव किशनपुर पहुँची एसडीएम व पूर्ति विभाग की टीम ने कार्डधारकों से पूछताछ की व राशन की दुकान की भी जाँच की है। इस दौरान शान्ति सुरक्षा को लेकर पुलिस भी तैनात रही। भोपा थाना क्षेत्र के गाँव किशनपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार को खुली पँचायत में राशन डीलर अमीना बेगम की शिकायत पर कार्ड धारकों के बयान लिये गये।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

शिकायतकर्ता मौ. रफी ने बताया कि राशन डीलर अमीना द्वारा घटतौली करने, राशन कम देने व अभद्रता करने की शिकायत उनके व ग्रामीण दोस्त मोहम्मद के द्वारा अल्पसंख्यक आयोग को वर्ष 2०19 में की गयी थी। मौके पर जाँच को पहुँची टीम ने राशन डीलर पर पाँच हजार का जुर्माना किया था, जिसके बाद गत वर्ष 1० जुलाई को पुन: अल्पसंख्यक आयोग को शिकायत की गयी। 2 सितम्बर को पूर्ति विभाग द्वारा जाँच कर पुन: पाँच हजार का जुर्माना राशन डीलर पर किया। मात्र जुर्माना करने से असंतुष्ट शिकायतकर्ताओं ने पुन: जाँच की मांग की।

 

गुरुवार को उपजिलाधिकारी निकिता शर्मा, नायब तहसीलदार विपिन कुमार, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अमित कुमार यादव, पूर्ति निरीक्षक जानसठ राजेन्द्र सिंह, पूर्ति निरीक्षक शाहपुर राजेश चौधरी, पूर्ति लिपिक मुख्यालय सचिन कुमार, रोहित ठाकुर की टीम ने मौके पर जाकर राशन डीलर के कार्य की जाँच की।

 

 

उपजिलाधिकारी निकिता शर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर गठित जांच टीम ने राशन डीलर अमीना की दुकान पर जाकर जाँच की व कुछ घरों में जाकर लगभग 3० कार्ड धारकों से जानकारी की व विद्यालय में खुली पँचायत कर लगभग 9० कार्ड धारकों के बयान लिये गये। जाँच की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रस्तुत की जायेगी।
इस दौरान मोरना चौकी प्रभारी रोहित चौधरी ग्राम प्रधान मौ. जाहिद मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय