Tuesday, June 25, 2024

चुनाव चिन्ह ‘छड़ी’ के कारण मिली हार- ओम प्रकाश राजभर

लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का मानना है कि उनकी पार्टी हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में चुनाव चिन्ह ‘छड़ी’ के कारण हारी। राजभर ने कहा, “हमारा चुनाव चिन्ह ‘छड़ी’ ईवीएम में तीसरे नंबर पर था। मूल निवासी समाज पार्टी का चुनाव चिन्ह ‘हॉकी स्टिक’ था और ईवीएम पर छठे नंबर पर था। हमारे मतदाता ‘छड़ी’ और ‘हॉकी स्टिक’ के बीच भ्रमित हो गए, यह दोनों एक जैसे दिखते हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह बताता है कि मूल निवासी समाज पार्टी की उम्मीदवार लीलावती राजभर को 47 हजार से ज्यादा वोट कैसे मिले।” ओपी राजभर ने कहा, “मेरी पार्टी अब चुनाव आयोग से संपर्क करेगी और उनसे आग्रह करेगी कि वे उम्मीदवारों को समान दिखने वाले चुनाव चिह्न आवंटित न करे।

 

इससे मतदाताओं के मन में भ्रम पैदा होता है। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर रहा हूं कि क्या वे हमारे चुनाव चिह्न में बदलाव चाहते हैं?” इसी बीच, उत्तर प्रदेश के मंत्री और भाजपा नेता अनिल राजभर ने कहा कि घोसी में अरविंद राजभर को जो भी वोट मिले हैं, वे भाजपा के हैं। उन्होंने कहा, “एसबीएसपी को न तो घोसी और न ही अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में राजभर वोट मिले। ओम प्रकाश राजभर का बयान उनकी निराशा को दर्शाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय