Tuesday, September 17, 2024

उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी को जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की दी चुनौती, कहा- 10 सीटें नहीं मिलेंगी

नई दिल्ली। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के वाइस प्रेसिडेंट उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को भाजपा को जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की चुनौती देते हुए कहा कि वे जम्मू-कश्मीर में 10 सीटें भी नहीं जीत सकते।

उमर अब्दुल्ला ने कुपवाड़ा में एक सार्वजनिक रैली में कहा, “मैं उन्हें जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने की चुनौती देता हूं। वे जम्मू-कश्मीर की 90 सीटों में से 10 सीटें भी नहीं जीत पाएंगे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, ”अगर वे जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराते हैं तो उनकी (भाजपा) सभी बी, सी और डी टीमें हार जाएंगी।”कहा कि पिछले पांच वर्षों में भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में जो विनाश और तबाही की है, वह अकल्पनीय है।

“उन्होंने (भाजपा) बेरोजगार युवाओं से रिश्वत ली। उन्होंने बड़ी कंपनियों से रिश्वत ली। अन्य विभागों में भी भारी भ्रष्टाचार के आरोप हैं।”

उन्होंने कहा कि भाजपा जानती है कि अगर उन्होंने जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराया तो सब कुछ उजागर हो जाएगा। “यही कारण है कि वे कश्मीर में चुनाव नहीं कराते हैं। उन्होंने पहले ही लद्दाख चुनाव में लोगों की नाराजगी देखी है जहां वे 26 में से केवल दो सीटें जीतने में कामयाब रहे।”

अब्दुल्ला ने कहा, “आज, कल या परसों, उन्हें (भाजपा) जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराना ही होगा। वे हमेशा के लिए चुनाव से भाग नहीं सकते। उन्हें किसी दिन कश्मीर में चुनाव कराना ही होगा।”उन्होंने कहा कि कश्मीर के मामलों को संभालने के लिए सभी अधिकारियों को बाहर से लाया गया है।

उमर ने पूछ, “ये अधिकारी यहां की भाषा नहीं बोल सकते, धर्म के बारे में नहीं जानते। कश्मीर में एक भी मुस्लिम अधिकारी नहीं है। हमारी गलती क्या है? हमारे साथ ऐसा व्यवहार क्यों? क्या वे उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में ऐसा कर सकते हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय