Monday, May 6, 2024

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम पर इंजमाम ने कहा, ‘ये बेस्ट टीम कॉम्बिनेशन है’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। पीसीबी के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने आईसीसी विश्व कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम के चयन के पीछे का तर्क बताते हुए वैश्विक आयोजनों में हसन अली के प्रदर्शन का समर्थन किया और उनकी क्षमता पर जोर दिया।

एशिया कप में अपने लचर प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जगहंसाई हो रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आईसीसी वनडे रैंकिंग-1 पर काबिज पाकिस्तान की टीम को पहले भारत ने बुरी तरह हराया।

फिर,  श्रीलंका से हारकर यह नंबर-1 टीम एशिया कप फाइनल में नहीं पहुंच पाई।

अब वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने बहुत सोच-समझकर अपनी टीम चुनी है। हालांकि, टीम अब भी ज्यादातर परिचित चेहरों पर ही टिकी है।

पिछले कुछ वर्षों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के मुख्य समूह को एक बार फिर से चुना गया।

मगर, पाकिस्तान को अपने गेंदबाजी लाइनअप में एक महत्वपूर्ण बदलाव करना पड़ा। युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को भारत के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर मुकाबले के दौरान चोट लगी थी और वह वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे। इसलिए अनुभवी हसन अली को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है।

आईसीसी वेबसाइट ने इंजमाम के हवाले से कहा, “नसीम शाह का चोटिल होना टीम के लिए बड़ा झटका है। इस गेंदबाज ने काफी कम समय में कई रिकॉर्ड बनाए हैं। टीम को उम्मीद है कि हसन का अनुभव इसकी भरपाई कर देगा।”

हसन अली ने 60 वनडे मैचों में 30.36 की औसत से 91 विकेट लिए हैं।

मुख्य चयनकर्ता बड़े टूर्नामेंटों में हसन के प्रदर्शन से काफी प्रभावित दिखे और उन्हें नसीम की जगह भरने की उनकी क्षमता पर भरोसा था।

इंजमाम ने कहा, “हसन अली के लंका प्रीमियर लीग और अन्य स्थानों पर उनके प्रदर्शन को देखें। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और एक अनुभवी गेंदबाज हैं। वह भले ही पिछले कुछ समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं दिखे हों, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के लिए कई मेगा इवेंट खेले हैं और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।”

“यह स्पष्ट होने के बाद कि नसीम विश्व कप नहीं खेल पाएंगे, हमें एक नई गेंद के गेंदबाज की जरूरत थी। इसलिए हसन अली इसके लिए एक शानदार विकल्प हैं। वह नई गेंद और पुरानी गेंद से अच्छा प्रदर्शन करते हैं और उनके पास अनुभव भी है। वह एक टीम मैन भी है और वो टीम के खिलाडियों में ऊर्जा लाते हैं।”

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलने हैं। वे 6 अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेंगे।

2023 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम : बाबर आजम (कप्तान) शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, हसन अली, इफ्तिखार अहमद , इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, शाहीन आफरीदी, उसामा मीर, सऊद शकील, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय