Friday, May 17, 2024

दिल्ली के व्यापारी को गाजियाबाद में अगवा कर मांगी 6 करोड़ की फिरौती, महिला समेत 7 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने शनिवार को एक महिला समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने एक कपड़ा कारोबारी को बिजनेस के बहाने मिलने के लिए बुलाया। उसके बाद बंधक बनाकर 6 करोड़ की फिरौती मांगी। 2.75 करोड़ रुपए मिलने के बाद कारोबारी को छोड़ा। कारोबारी ने चंगुल से छूटने के बाद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया, उसके बाद पुलिस हरकत में आई और 7 आरोपियों को दबोच लिया।

दरअसल, दिल्ली के जनकपुरी के रहने वाले शशांक शर्मा की सहारनपुर में कपड़ा फैक्ट्री है। बिजनेस के सिलसिले में शशांक का दिल्ली के सीलमपुर माजरा के रहने वाले इशांत त्यागी से रुपयों का लेनदेन चलता रहता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शशांक के मुताबिक, कुछ दिनों पहले इशांत त्यागी ने उन्हें नए बिजनेस का प्रपोजल दिया। इसी बहाने बातचीत करने के लिए इशांत ने उन्हें 14 अक्टूबर को गाजियाबाद में राजनगर एक्सटेंशन की ज्योति सुपर विलेज सोसाइटी के फ्लैट पर बुलाया। जब वे वहां पहुंचे तो कई लोग पहले से मौजूद थे।

सभी ने उन्हें पीटा और हाथ-पैर बांधकर एक कमरे में डाल दिया। रिहाई के बदले 6 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। शशांक ने जैसे-तैसे पौने तीन करोड़ रुपए का इंतजाम कराया। तब जाकर आरोपियों ने उन्हें छोड़ा।

डीसीपी निपुण अग्रवाल के अनुसार शशांक शर्मा ने बंधक बनाने, मारपीट करने, फिरौती वसूलने के मामले में 15 अक्टूबर को थाना नंदग्राम में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में एक महिला सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मुख्य आरोपी इशांत त्यागी की पत्नी शिल्पा त्यागी सहित हर्षित कुमार, कार्तिक उर्फ मोंटी, प्रदीप नेगी, पीतांबर दास मौर्या, निमिश और निशांत त्यागी को गिरफ्तार किया गया है। ये भी दिल्ली में संतनगर बुराड़ी के रहने वाले हैं। मुख्य आरोपी इशांत त्यागी 18 अक्टूबर को पुराने मुकदमे में देहरादून से जमानत तुड़वाकर जेल जा चुका है।

आरोपियों से 2 करोड़ 25 लाख रुपए कैश और एक स्कॉर्पियो कार रिकवर हुई है। मुख्य अभियुक्त इशांत त्यागी की पत्नी शिल्पा त्यागी ने बताया, मेरे पति का शशांक से रुपयों का लेनदेन पुराना था। इसलिए हम जानते थे कि शशांक के पास काफी पैसा है। हमने प्लान के तहत गाजियाबाद में खास तौर पर फ्लैट किराए पर लिया था।

ऑफिस में काम करने वाले दोस्तों को भी रुपए का लालच देकर साथ मिला लिया। फिरौती से वसूली गई रकम पहले दिल्ली में प्रदीप नेगी के घर में छिपाई गई। फिर उनमें से दो करोड़ रुपए मोदीनगर में निमिश के घर पर रखे गए। 50 लाख रुपए इशांत त्यागी अपने साथ ले गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय