Thursday, September 19, 2024

पीएम के बयान पर प्रियंका वाड्रा ने बताए पेट्रोल-टमाटर के दाम, राहुल ने भी किया हमला

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर दिए गए बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्यप्रदेश में पेट्रोल, टमाटर, दाल और रसोई गैस सिलेंडर के दाम बताए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भोपाल में महंगाई की लिस्ट पढ़ी, लेकिन वो लिस्ट किसी ने गलत बना दी। वहीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा को जनता के मुद्दों से ध्यान नहीं भटकाने देंगे।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को ट्वीट के माध्यम से कहा कि मध्यप्रदेश में पेट्रोल का दाम 108 रुपये लीटर, टमाटर का दाम 100 रुपये किलो, दाल का दाम 150 रुपये किलो और रसोई गैस का सिलेंडर 1130 रुपये प्रति सिलेंडर है। जनता जो महंगाई की मार झेल रही है, उससे ध्यान भटकाने का मॉडल न तो हिमाचल और कर्नाटक में चला, न ही मध्य प्रदेश में चलेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को भोपाल में भाजपा के ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गैर भाजपाई सरकार वाले राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर विपक्ष को घेरा था। उन्होंने कहा था कि विपक्ष के लोग पेट्रोल की कीमतों पर बहुत हाय तौबा मचाते हैं। केंद्र सरकार ने दो साल में दो बार एक्साइज ड्यूटी कम की है, लेकिन ज्यादातर राज्यों में जहां भाजपा सरकार में नहीं है, वहां इन राजनीतिक दलों ने इस कटौती का लाभ जनता में ट्रांसफर नहीं किया। इन राज्यों ने अपने स्टेट का वैट बढ़ाकर जनता से वसूली का अभियान चालू रखा है।

उन्होंने यह भी कहा था कि आज यूपी, गुजरात, हरियाणा, उत्तराखंड में जहां भाजपा की सरकारें हैं, वहां पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से कम है। लेकिन बिहार में पेट्रोल 107 रुपये, राजस्थान में पेट्रोल 108 रुपये, तेलंगाना में 109 रुपये, केरल में 110 रुपये है। इन राज्यों में जिन दलों की सरकारें हैं, वे जनता के साथ विश्वासघात कर रही हैं। इन राज्यों के बूथ कार्यकर्ताओं को यह सच्चाई, बूथ के लोगों के सामने उजागर करनी चाहिए।

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी के बयान को लेकर राहुल गांधी ने भी गुरुवार को ट्वीट कर केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए टमाटर, दाल और गैस सिलेंडर के दाम बताए। उन्होंने ट्वीट किया कि टमाटर-140 रुपये किलो, फूल गोभी- 80 रुपये किलो, तुअर दाल- 148 रुपये किलो, ब्रांडेड अरहर दाल- 219 रुपये किलो और पकाने का गैस सिलेंडर 1,100 रुपये के पार। पूंजीपतियों की संपत्ति बढ़ाने और जनता से टैक्स वसूल करने में व्यस्त भाजपा सरकार, गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों को भूल ही गई।

उन्होंने आगे लिखा कि युवा बेरोज़गार हैं, रोज़गार है तो आय कम और महंगाई से बचत खत्म। गरीब खाने को तड़प रहे हैं, मध्यमवर्ग बचाने को तरस रहा है। कांग्रेस शासित राज्यों में हमने महंगाई से राहत के लिए गैस के दाम घटाए, आर्थिक सहायता के लिए गरीबों के खातों में पैसे डाले। नफ़रत मिटाने, महंगाई, बेरोज़गारी हटाने और समानता लाने का प्रण है भारत जोड़ो यात्रा- भाजपा को जनता के मुद्दों से ध्यान भटकाने नहीं देंगे। नौ साल का एक ही सवाल है! आखिर किसका है ये अमृतकाल?

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय