Thursday, September 19, 2024

अनुपूरक बजट पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, इससे विकास कार्यों में तेजी आएगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को विधानसभा सत्र के लिए जाते वक्त पत्रकारों से बात की। उन्होंने प्रदेश के लोगों को अनुपूरक बजट के माध्यम से विकास कार्यों में तेजी आने की बात कही। उन्होंने कहा, “आज प्रदेश के चतुर्मुखी विकास के लिए हम अनुपूरक बजट ला रहे हैं। प्रदेश के विकास को गति देने का काम हम इस अनुपूरक बजट के माध्यम से करेंगे”। साथ ही उन्होंने कांवड़ यात्रा में कानून व्यवस्था के सवाल पर कहा, “हमारी जिम्मेदारी है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को हम और सुदृढ़ करेंगे और जरूरत पड़ने पर हम कानूनों में परिवर्तन भी करेंगे। हम हर स्थिति में कानून व्यवस्था को मेंटेन करेंगे”।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

बता दें, प्रदेश की विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो गया। यह सत्र 29 जुलाई से शुरू होकर 2 अगस्त तक चलेगा। अब तक इस सत्र में कई अध्यादेश और अधिसूचनाओं को सदन के पटल पर रखा जा चुका है। अब 30 और 31 जुलाई व 1 और 2 अगस्त को कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर सदन में चर्चा होगी। इस सत्र के अगले 4 दिनों में यूपी राज्य राजधानी क्षेत्र व अन्य क्षेत्र विकास परिषद अध्यादेश 2024, सार्वजनिक परीक्षा अनुचित साधनों का निवारण अध्यादेश 2024, यूपी नजूल संपत्ति अध्यादेश 2024, उत्तर प्रदेश आपराधिक विधि संशोधन अध्यादेश 2024 और यूपी विधि संशोधन अध्यादेश सदन में पेश किया जाएगा। मंगलवार को इस साल का पहला अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा।

 

 

 

इस अनुपूरक बजट में 2025 में प्रयागराज में होने वाले कुंभ के लिए पर्यटन स्थलों के विकास और बसों की खरीद के लिए फंड जारी किया जाएगा। इसके अलावा सदन में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने पूरी तैयारी कर ली है। बिजली कटौती, किसानों से जुड़े मुद्दे, कांवड़ यात्रा में नेमप्लेट का मुद्दा विपक्ष जोर-शोर से उठाने की तैयारी कर रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय