Sunday, May 19, 2024

सावन के पहले सोमवार शिवभक्तों ने शिव का किया अभिषेक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। आज सावन के पहला सोमवार है। सावन के पहले सोमवार के दिन की शुरुआत बारिश की बूंदाबांदी के बीच हुई। रिमझिम बारिश के बीच शिवभक्तों ने सोमवार को मंदिरों में पहुंचकर शिव की पूजा की।

मेरठ के औघड़नाथ मंदिर में सुबह 4 बजे से शिवभक्तों की लंबीं लाइनें लगी हुई थीं। पहले औघड़नाथ बाबा का श्रंगार और आरती हुई। उसके बाद औघड़नाथ के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। औघड़नाथ मंदिर के अलावा सदर स्थित विल्वेश्वर महादेव मंदिर और स्वयंभू शिवमंदिर में भी लोगों की भारी भीड़ लगी हुई है। सम्राट पैलेस स्थित राजराजेश्वरी मंदिर में भी लोग शिवलिंग पर जलार्पण के लिए पहुंच रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंदिरों में सजावट
सावन के महीने में शिव मंदिरों में सुंदर सजावट की गई है। मंदिरों को विशेष रूप से दूधिया रोशनी से सजाया गया है। शाम 7 बजे के बाद मंदिरों की सजावट देखते ही बनती है। मंदिरों के प्रांगण को रंगबिरंगी रोशनी से सजाया है।

गाजियाबाद दूधेश्वर नाथ महादेव मंदिर में किया जलार्पण
गाजियाबाद के प्रसिद्ध दूधेश्वर नाथ महादेव मंदिर में जलार्पण करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से लगी हुई है। सुबह 4 बजे भगवान दूधेश्वर नाथ का पहले श्रृंगार किया गया उसके बाद विशेष आरती आज सावन के पहले सोमवार को हुई। इसके बाद मंदिर के कपाट शिवभक्तों के लिए खोल दिए गए। सुबह चार बजे से दूधेश्वर नाथ मंदिर में शिवभक्तों की लंबी लाइन लगी हुई थी। कविनगर स्थित स्वयंभू मंदिर में लोगों ने रूद्राभिषेक किया। मंत्रोच्चारण के बीच भक्तों ने शिव पर जलार्पण किया। बता दें कि सावन के महीने में कांवड़ यात्रा शुरु हो जाती है। सावन के महीने में इन दिनों कांवड़ यात्रा जोरों पर है। पूरा हाइवे शिवमय हो गया है। चारों ओर शिवभक्ता जय भोले के घोष के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय