Friday, September 27, 2024

मुजफ्फरनगर के सर्राफा बाज़ार में दो दुकानदारों में मारपीट, तनाव का माहौल बना, एक गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर। नगर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला कटरा मोचियान सर्राफा बाजार में एक दुकान के विवाद को लेकर दुकानदारों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस झगड़े में लात-घूसे और बेल्ट  भी चली, जिससे स्थिति और गंभीर हो गई। घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस विवाद से इलाके में तनाव का माहौल बन गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र में कटरा मोचियान सर्राफा बाजार में दो समुदायों के बीच एक दुकान को लेकर लम्बे समय से विवाद चला आ रहा है। लगभग दो वर्ष पूर्व एक पक्ष कोर्ट में चला गया था, तब से यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। बताया जा रहा है कि कोर्ट के निर्देश पर आज एक कमीशन मौका-मुआयना करने के लिए आया था। शाम लगभग 4 बजे जिस समय कोर्ट कमीशन मौके पर सर्वे कर रहा था, तभी दोनों पक्षों में फिर से कहासुनी हो गयी और फिर मारपीट शुरू हो गई।

आरोप है कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर लात-घूसें व बैल्टें बजाई, जिसमें एक युवक का सिर फट गया, जबकि कई अन्य चोटिल हो गये। इस मामले में कटरा मोचियान सर्राफा बाजार निवासी आयुष जैन ने बताया कि उनकी दुकान की छत पर व दुकान के पीछे की जगह पर दूसरे समुदाय के राशिद, साजिद व हामिद कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। इसी कारण पहले भी दोनों पक्षों में कई बार कहासुनी हो चुकी है। फिलहाल यह मामला कोर्ट में चल रहा है। कोर्ट के निर्देश पर आज कमीशन जांच करने आया था, तभी दूसरे पक्ष से मारपीट शुरू कर दी।

इस मामले में आयुष जैन ने राशिद, साजिद व हामिद के खिलाफ शहर कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों का मैडिकल कराया और देर रात्रि में आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। इस घटना को लेकर हिन्दू संगठनों ने भी आक्रोश जताया और शहर कोतवाली में हंगामा किया।

सीओ सिटी व्योम बिंदल ने बताया कि शाम लगभग चार बजे कटरा मोचियान में एक दुकान के विवाद को लेकर कोर्ट कमीशन के सामने ही दो पक्षों में मारपीट हुई, जिसमें पुलिस ने तहरीर के आधार पर कार्यवाही करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया तथा घायलों को जिला चिकित्सालय में ले जाकर मैडिकल कराया। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय