Wednesday, April 24, 2024

मथुरा रिफाइनरी में गैस रिसाव होने से एक की मौत, दो अचेत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मथुरा। टाउनशिप थाना क्षेत्र में रिफाइनरी के ऐडीयू प्लांट में काम करते हुए गैस रिसाव होने से शनिवार को तीन मजदूर गैस की चपेट में आ गए। इनमें से 35 वर्षीय ओमप्रकाश निवासी गाजौली की मौत हो गई। वहीं बने सिंह निवासी गाजौली और मुकेश निवासी अगनपुरा अचेत हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मौत की खबर से आक्रोशित ग्रामीणों ने आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस और विधायक पूरन प्रकाश ने ग्रामीणों को बमुश्किल शांत कराया। शनिवार शाम अधिवक्ता मधुवन दत्त चतुर्वेदी ने बताया कि मरने वाला कर्मचारी संविदा पर तैनात था। दोनों पक्षों के बीच में समझौता हो गया है। मृतक आश्रित को 15 लाख रुपये और परिवार के एक व्यक्ति को संविदा पर नौकरी दी जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शनिवार दोपहर मथुरा रिफाइनरी के ऐडीयू प्लांट में अचानक गैस रिसाव से तीन लोग चपेट में आ गए। इस हादसे से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में तीनों मजदूरों को उपचार के लिए रिफाइनरी की ओर से संचालित स्वर्ण जयंती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 35 वर्षीय मजदूर ओम प्रकाश की मौत हो गई। वहीं बने सिंह और मुकेश निवासी अगनपुरा बेहोश हो गए।

सूचना पाकर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित होकर आक्रोश व्यक्त करने लगे। गुस्साए लोगो ने रास्ता जाम करने का भी प्रयास किया। हादसे की सूचना मिलते ही बलदेव विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक पूरन प्रकाश भी घटनास्थल पर पहुंच गए। हंगामे की सूचना पर थाना रिफाइनरी पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस और भाजपा विधायक ने गुस्साए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया।

विधायक पूरण प्रकाश का कहना है कि मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिलाया जाएगा। शैलेश पांडे ने बताया कि एक मजदूर को अस्पताल लाया गया था। इसमें मृत्य का क्या कारण है जानकारी की जा रही है जो भी लीगल प्रॉसेस होगा वह किया जायेगा।

रिफाइनरी की पीआरओ रेनू पाठक ने बयान जारी करते हुए कहा कि मथुरा रिफाइनरी के वीडीयू यूनिट में एक्स्चेंजर पर कार्य कर रहे संविदा कर्मी ओम प्रकाश निवासी गांजौली, (मथुरा) कार्य करते समय अचेत हो गए। उन्हें तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए रिफाइनरी स्थित फर्स्ट ऐड सेंटर ले जाया गया। जहां से आगे की चिकित्सा के लिए स्वर्ण जयंती सामुदायिक अस्पताल भेजा गया। वहां उपयुक्त उपचार दिया गया लेकिन दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। मथुरा रिफाइनरी परिवार दिवंगत ओम प्रकाश के परिवार के साथ है और उन्हें पूर्ण सहयोग व वित्तीय सहायता उपलब्ध करा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय