Thursday, November 30, 2023

कहने से कोई मामा नहीं हो जाता, मामा तो कंस भी था : प्रियंका गांधी

भोपाल। मध्य प्रदेश के चुनाव में धार्मिक और ऐतिहासिक पात्रों के सहारे कांग्रेस और भाजपा के नेता एक-दूसरे पर हमले बोल रहे हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने तो कंस का जिक्र करते हुए कहा कि सिर्फ कहने से कोई मामा नहीं हो जाता, मामा तो कंस भी था।

प्रियंका ने गुरुवार को विंध्य क्षेत्र में चुनावी हुंकार भरी। वे सतना में भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट पहुंची और कामतानाथ के जयकारे भी लगाए। उन्होंने सतना और रीवा की सभा में कहा कि विंध्य और मप्र की जनता भाजपा के कुशासन से ऊब चुकी है। जनता ने मन में ठाना है कि इस बार मामा को हटाना है। सिर्फ कह देने से कोई मामा नहीं हो जाता, रिश्ता तो निभाने से ही बनता है, वरना मामा तो कंस भी था।

- Advertisement -

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों को याद करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी को जब गोली लगी तो उनके मुंह से ‘हे राम’ निकला, कांग्रेस महात्मा गांधी के उसूलों पर चलती है। उन्होंने भाजपा की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार ने 22 हजार घोषणाएं की हैं, लेकिन 18 साल में 22 घोषणाएं भी पूरी नहीं की है। 18 सालों से ये सत्ता में हैं, लेकिन इन्हें चुनाव के दो महीने पहले लाडली बहन याद आईं। क्या चुनाव से पहले बहने समस्याओं में नहीं थी, क्या चुनाव से पहले महिलाओं के जीवन में कठिनाइयां नहीं थी, महंगाई नहीं थी?

प्रियंका गांधी ने कहा कि हम लाडली बहन योजना से ज्यादा महिलाओं को 1,500 रुपए महीना देने का काम कांग्रेस सरकार आने पर करेंगे। किसानों की धान 2500 रुपए समर्थन मूल्य में खरीदेंगे, किसानों का कर्ज माफ करेंगे। पिछले चुनाव में जब आपने कांग्रेस की सरकार को चुना था तो 15 महीने में हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था। पुरानी पेंशन लागू करने का काम करेंगे, कांग्रेस की जब सरकार थी तो कांग्रेस ने सरकारी नौकरियां देने का काम किया, लेकिन भाजपा की सरकार जब से देश और प्रदेश में बनी है तो सभी सरकारी कंपनियों को, फैक्ट्रियों को बेचने का काम किया जा रहा है, जिससे कि लोगों को सरकारी नौकरी नहीं मिल पा रही है।

- Advertisement -

प्रियंका गांधी ने कहा कि जब हमारी सरकार 15 महीने थी तो हमने ओबीसी आरक्षण को 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत किया था, इस बार सरकार आने पर हम फिर से उसे लागू करेंगे। कांग्रेस का वादा है कि दो लाख सरकारी पदों को भरने का काम हमारी सरकार करने वाली है। साथ ही सरकारी भर्तियों के फार्म को निशुल्क किया जाएगा। हम 25 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा और 10 लाख का दुर्घटना बीमा देने वाले हैं और यह काम हमारी सरकार राजस्थान में बहुत ही मजबूती से कर रही है।

उन्होंने कहा कि चित्रकूट में पानी की समस्या बहुत पुरानी है, लेकिन 18 साल की सरकार ने अभी तक इस समस्या को दूर नहीं किया है। जब जनता कहती है कि हम परेशान हैं, किसान कहता है उसे खाद और बीज नहीं मिल रहा है तो शिवराज सिंह चौहान कहते हैं घबराओ नहीं, हम मामा हैं, युवा रोजगार मांगते हैं तो शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि घबराओ नहीं, हम मामा हैं, बहनों को लाडली बहन बनाते हैं, लेकिन बहनें आज मध्य प्रदेश में सुरक्षित नहीं हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि मैं प्रदेश के लोगों का मामा हूं। आज किसान कर्ज में डूबा हुआ है खाद, बीज, ट्रैक्टर सब कुछ महंगा है, डीजल महंगा है, किसानों के लिए सिंचाई और बिजली की मुश्किलें हैं तो मैं आपसे पूछती हूं मामा आप सभी के लिए कर क्या रहे हैं?

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,280FollowersFollow
40,490SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय