Saturday, May 11, 2024

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में आनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आज से शुरू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने सत्र 2024-25 में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आनलाइन पंजीकरण आज रविवार 28 अप्रैल से शुरू हो गई है। विश्वविद्यालय ने प्रवेश पार्टल सक्रिय कर दिया है। विश्वविद्यालय परिसर और संबद्ध कालेजों में संचालित सभी स्नातक और स्नातक स्तरीय सभी सर्टिफिकेट व डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर करा सकते हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले वर्ष की ही तरह विश्वविद्यालय ने इस वर्ष भी विश्वविद्यालय परिसर और संबद्ध कालेजों में प्रवेश पंजीकरण के लिए अलग-अलग पोर्टल बनाया है। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एडमिशन 2024-25 के लिंक पर क्लिक करने के बाद परिसर और कालेजों में पंजीकरण के लिए अलग-अलग लिंक मिलेगा।

 

विश्वविद्यालय ने पंजीकरण की व्यवस्था परिसर व कालेजों के लिए अलग-अलग जरूर कर दी है लेकिन विद्यार्थी एक ही पंजीकरण शुल्क में दोनों पोर्टल पर पंजीकरण करा सकते हैं। जिस भी पोर्टल पर पहले पंजीकरण कराएंगे वहां बनी यूजर आइडी और पासवर्ड ही दूसरे पोर्टल पर पंजीकरण के लिए इस्तेमाल होगी।

 

विद्यार्थी परिसर व कालेजों में पोर्टल पर अधिकतम तीन-तीन पाठ्यक्रमों व कालेज या विभाग का चयन कर सकते हैं। यानी विद्यार्थी तीन कालेज में तीन पाठ्यक्रम या तीन विभाग में तीन पाठ्यक्रम में अपना पंलीकरण करा सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय