Friday, September 20, 2024

मुजफ्फरनगर की तीर्थ नगरी शुक्रताल में वेदज्ञान एवं दिव्ययोग मिशन ट्रस्ट का नेचुरोपैथी सेंटर खुलने से जनता को लाभ होगा-अशोक बालियान

मुजफ्फरनगर। तीर्थनगरी शुक्रताल में नदी के किनारे खुली वेदज्ञान एवं दिव्ययोग मिशन ट्रस्ट के नेचुरोपैथी सेंटर में जाने का अवसर मिला। वेदज्ञान एवं दिव्ययोग ट्रस्ट के वैध रविन्द्र योगी ने हमें बताया कि यह नेचुरोपैथी सेंटर योग की समृद्ध विरासत और जीवन के समग्र और आध्यात्मिक तरीके को आगे बढ़ाने के महत्व को बढ़ावा देना चाहता है।

हरिद्वार में भी बाबा रामदेव का नेचुरोपैथी सेंटर हरिद्वार से 20 किमी की दूरी पर औरंगाबाद गांव में स्थित है। लेकिन इस सेंटर में 3 से 7 स्टार की सुविधा के कारण फीस ज्यादा है। जबकि वेदज्ञान एवं दिव्ययोग मिशन ट्रस्ट शुक्रताल के नेचुरोपैथी सेंटर में रहने व चिकित्सा की फीस अधिक नहीं है। यहाँ भोजन मिट्टी के बर्तन में बनता है। मिट्टी के बर्तन में खाना बनाने से खाने में आयरन, फास्फोरस, कैल्शियम और मैग्नीशियम की मात्रा भी खूब पाई जाती है, जो शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। मिट्टी के बर्तनों में होने वाले छोटे छोटे छिद्र आग और नमी को बराबर सर्कुलेट करते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे खाने के पोषक तत्व सुरक्षित रहते हैं। वेदज्ञान एवं दिव्ययोग मिशन ट्रस्ट शुक्रताल में वजन कम करने के साथ ही कुछ बीमारियों का इलाज योग, नेचुरोपैथी और पंचकर्म से किया जाता है। इस नेचुरोपैथी सेंटर में रहने व प्राकृतिक चिकित्सा के लिए कुटियाँ बनाई गई है। इसीलिए यहाँ लोग इलाज के साथ-साथ प्राकृतिक व ग्रामीण परिवेश का भी मजा उठा सकते हैं।

इस वेदज्ञान एवं दिव्ययोग मिशन, शुक्रताल (जनपद मुज़फ्फरनगर) के नेचुरोपैथी सेंटर (योग ग्राम एवं निरामयम्) में आने के इच्छुक भाई-बहन प्रातः 10 बजे से दोपहर 1:00 बजे तथा 3:00 बजे से सायं 7:00 बजे तक दिये गये नम्बरों पर संपर्क कर परामर्श ले सकते हैं। संपर्क सूत्र : 9837987732

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय