Sunday, May 5, 2024

पाकिस्तान 8 फरवरी को मतदान के दिन ईरान, अफगानिस्तान के साथ अपनी सीमाएं बंद रखेगा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने देश में आम चुनावों के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 8 फरवरी को अफगानिस्तान और ईरान के साथ अपनी सीमाओं को सभी उद्देश्यों के लिए बंद करने का फैसला किया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, सीमाएं बंद करने की घोषणा बुधवार को पाकिस्तान विदेश कार्यालय (एफओ) ने की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, 8 फरवरी को पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों के दौरान पूरी तरह से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीमाएं अफगानिस्तान और ईरान के साथ सीमा पार मालवाहक और पैदल यात्रियों दोनों के लिए बंद रहेंगी। विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने एक एक बयान में कहा कि सामान्य परिचालन 9 फरवरी को फिर से शुरू होगा।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों देशों को पाकिस्तान के फैसले से अवगत करा दिया गया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि ईरान के साथ सीमा पिछले महीने भी खुली थी, जब दोनों देश एक-दूसरेे पर मिसाइल दाग रहे थे।

नेशनल असेंबली और चार प्रांतीय असेंबली के सदस्यों का चुनाव करने के लिए लगभग 12 करोड़ 80 लाख मतदाता गुरुवार को मतदान करेंगे।

विशेष रूप से बलूचिस्तान में चुनावों से पहले आतंकवादी हमले अचानक बढ़ते देखे गए हैं। बुधवार को पिशिन और किला सैफुल्लाह में दोहरे आतंकवादी हमलों में कई लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान के दो जिलों में उम्मीदवारों के चुनाव कार्यालयों को निशाना बनाकर किए गए एक के बाद एक हमले महत्वपूर्ण चुनावों के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय