Tuesday, May 21, 2024

एशियाई खेलों के लिए पाकिस्तान की महिला टीम घोषित, अनूषा, शवाल को पहली बार कॉल-अप मिला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लाहौर। बाएं हाथ की स्पिनर अनूशा नासिर और दाएं हाथ की बल्लेबाज शवाल जुल्फिकार को चीन के हांगझाऊ में होने वाले आगामी एशियाई खेलों के लिए मंगलवार को घोषित पाकिस्तान की सीनियर महिला टीम में पहली बार शामिल किया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, अनूशा और शवाल को आईसीसी अंडर19 महिला टी20 विश्व कप और उभरती महिला टीम एशिया कप में उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

15 खिलाड़ियों की टीम में डायना बेग भी शामिल हैं जो इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में उंगली की चोट से उबरने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रही हैं।

पाकिस्तान की महिला टीम ने 2010 में ग्वांगझू, चीन और 2014 में इंचियोन, दक्षिण कोरिया में आयोजित पिछले दो संस्करणों में स्वर्ण पदक जीते हैं, और जब वे इस साल के आयोजन में भाग लेंगी तो उनका लक्ष्य हैट्रिक बनाना होगा। एशियाई खेल में क्रिकेट 19 से 26 सितंबर तक होने वाला है। यह आयोजन टी20 प्रारूप में खेला जाएगा।

टी 20 रैंकिंग और टूर्नामेंट के नियम के अनुसार, निदा दारा की अगुवाई वाली पाकिस्तान महिला टीम क्वार्टर फाइनल से एशियाई खेलों में भाग लेगी।

पीसीबी ने कहा, “सलीम जाफर, मुख्य कोच मार्क कोल्स और कप्तान निदा डार की अगुवाई वाली महिला चयन समिति के बीच विचार-विमर्श के बाद 15 सदस्यीय टीम को अंतिम रूप दिया गया।”

एशियाई खेलों से पहले, पाकिस्तान की महिलाएं 1 से 14 सितंबर तक कराची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे (आईसीसी महिला चैंपियनशिप 2022-25 का हिस्सा) वाली घरेलू श्रृंखला में भाग लेंगी। द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।

इस बीच, पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने एशियाई खेलों से हटने का फैसला किया है क्योंकि आयोजन के नियम और विनियम एथलीटों को अपने बच्चों को ले जाने की अनुमति नहीं देते हैं।

पीसीबी ने यह भी उल्लेख किया कि आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भाग लेने वाली आयशा नसीम ने खेल से संन्यास लेने की इच्छा व्यक्त की, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया।

मुख्य चयनकर्ता सलीम जाफ़र ने कहा, “एशियाई खेलों के लिए हमारी टीम पाकिस्तान में महिला क्रिकेट के भविष्य का प्रतिनिधित्व करती है। उभरती प्रतिभाओं और अनुभवी प्रचारकों के मिश्रण के साथ, मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी इस आयोजन में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

महिला क्रिकेट की प्रमुख तानिया मलिक ने कहा, “एशियाई खेलों का हिस्सा बनना हमारी टीम के लिए एक उत्साहजनक अनुभव है। यह सिर्फ प्रतियोगिता के बारे में नहीं है; यह सौहार्द, खेल भावना और गर्व के साथ देश का प्रतिनिधित्व करने के बारे में है। हमारे खिलाड़ियों ने अविश्वसनीय समर्पण और कौशल दिखाया है, और अब उनके पास तीसरी बार प्रतिष्ठित खिताब जीतकर इतिहास बनाने का सुनहरा मौका है।”

उन्होंने कहा, “इस प्रतियोगिता के लिए बिस्माह मारूफ की सेवाएं न लेना टीम के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि नियमों के कारण वह अपनी नवजात बेटी के साथ खेल गांव में नहीं जा पाएंगी। हम आयशा नसीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं क्योंकि पीसीबी व्यक्तिगत कारणों से खेल छोड़ने के उनके फैसले को समझता है और उसका सम्मान करता है।”

पाकिस्तान महिला टीम: निदा डार (कप्तान), आलिया रियाज, अनूशा नासिर, डायना बेग, फातिमा सना, मुनीबा अली, नजीहा अल्वी, नशरा सुंधू, नतालिया परवेज, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, शवाल जुल्फिकार, सिदरा अमीन, सैयदा अरूब शाह और उम्म-ए-हानी

खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ: आयशा अशर (टीम मैनेजर), मार्क कोल्स (मुख्य कोच), सलीम जाफर (गेंदबाजी कोच), मौहतशिम राशिद (फील्डिंग कोच) और रिफत गिल (फिजियोथेरेपिस्ट)।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय