Monday, May 20, 2024

नोएडा में अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप, 9 करोड़ की भूमि से हटा अतिक्रमण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद से नोएडा प्राधिकरण भू-माफियाओं के विरूद्ध एक्शन में आ गया है। प्राधिकरण के आला-अफसरों द्वारा की जा रही कार्यवाही से नोएडा शहर में अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मचा हुआ है। नोएडा प्राधिकरण बीते कुछ दिनों में 100 करोड़ से अधिक भूमि से अतिक्रमण हटाकर भू-माफिया पर कड़ा प्रहार किया है। आज (शुक्रवार) प्राधिकरण की टीम ने 9 करोड़ की भूमि को भू-माफिया के चंगुल से बचा लिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम के सख्त निर्देश के बाद प्राधिकरण के अधिकारियों ने प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने के उद्देश्य से अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ कार्यवाही बीते कई दिनों से शुरू कर दी है। आज सेक्टर-159 टाटा कंपनी के सामने नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल-10 द्वारा पुलिस बल के साथ प्रभावी कार्यवाही करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गयी।

 

 

यहां अतिक्रमणकर्ता द्वारा प्राधिकरण की भूमि पर बांस बल्ली एवं झुग्गी बना कर कब्जा किया गया था, जिसको प्राधिकरण द्वारा ध्वस्त किया गया। कब्जामुक्त करायी गई उक्त भूमि सेक्टर-159 की नियोजित भूमि है। इस भूमि का क्षेत्रफल लगभग 2000 वर्ग मीटर है, जिसकी बाजार लागत लगभग 4 करोड़ आंकी गई है। इसके अतिरिक्त वर्क सर्किल-6 के कार्यक्षेत्र में कुछ भू-माफियाओं द्वारा हिन्डन पुस्ता के डूब क्षेत्र में अवैध कालोनीवासियों के आवागमन के लिए मिटटी का भराव कर रास्ता बनाया जा रहा था। जिसे प्राधिकरण की टीम ने हटा दिया।

 

 

इस भूमि का क्षेत्रफल लगभग 1000 वर्ग मीटर है। जिसकी बाजार लागत लगभग 5 करोड़ रुपए बताइ्र जा रही है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि आज कुल 2 स्थानों पर अतिक्रमण को हटाकर लगभग 3000 वर्ग मीटर भूमि खाली करायी गई, जिसकी कुल बाजार लागत लगभग 9.00 करोड़ रुपए आंकी गई है। नोएडा प्राधिकरण द्वारा की गई कार्यवाही से भू-माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय