Monday, May 6, 2024

एयर इंडिया फ्लाइट में यात्री ने किया सहयात्रियों पर शौच और पेशाब, उत्तराखंड का निवासी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली, 26 जून (आईएएनएस)। मुंबई-दिल्ली एयर इंडिया की उड़ान में एक चौंकाने वाली घटना में, दिल्ली पुलिस ने आईजीआई हवाईअड्डे पर पहुंचने पर एक पुरुष यात्री को कथित तौर पर विमान के अंदर शौच और पेशाब करके विघटनकारी व्यवहार में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। साथी यात्री और चालक दल के सदस्य स्तब्ध रह गए।

आईएएनएस के पास मौजूद एफआईआर के मुताबिक, 24 जून को मुंबई से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट एआईसी 866 में सीट नंबर 17एफ पर बैठे यात्री राम सिंह ने विमान के अंदर पंक्ति 9वीं पंक्ति में बैठे लोगों पर शौच, पेशाब और थूक दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल के निवासी राम सिंह को बाद में एक स्थानीय अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया।

एफआईआर में कहा गया है, “इस दुर्व्यवहार को फ्लाइट के केबिन क्रू ने देखा और बाद में एक मौखिक चेतावनी जारी की गई और यात्री को आसपास के यात्रियों से अलग कर दिया गया।”

फ्लाइट कैप्टन द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है, “इस स्थिति के बारे में तुरंत मुझे, पायलट-इन-कमांड कैप्टन वरुण संसारे को सूचित किया गया। कंपनी को एक तत्काल संदेश भेजा गया, जिसमें यात्री के आगमन पर सुरक्षा सहायता का अनुरोध किया गया। इस घटना से विमान में सवार कई अन्य यात्रियों में हड़कंप मच गया।”

एफआईआर में आगे कहा गया है, “एयर इंडिया के सुरक्षा प्रमुख राजेंद्र कुमार मीना ने स्थिति पर ध्यान दिया और व्यक्तिगत रूप से यात्री की सुरक्षा की। इसके बाद, घटना का विवरण देने वाली एक रिपोर्ट आईजीआई हवाई अड्डे के पास स्थानीय पुलिस स्टेशन को सौंपी गई।“

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट कैप्टन की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने आईजीआई पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 294 और 510 के तहत मामला दर्ज किया है।

अधिकारी ने कहा, “आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाद में एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे जमानत दे दी। मामले में आगे की जानकारी और सबूत जुटाने के लिए जांच चल रही है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय