Friday, April 26, 2024

पेरिस एयरपोर्ट पर फंसे कई भारतीय यात्री, एयर फ्रांस की कनेक्टिंग फ्लाइट हुई रद्द, एयरपोर्ट पर अव्यवस्था का माहौल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। एयर फ्रांस को तीव्र प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा है, क्योंकि भारत के लगभग 100 यात्री 50 घंटे से अधिक समय तक पेरिस के चार्ल्स डी गॉल हवाईअड्डे पर फंसे रहे। एयर फ्रांस की ओर से बताया गया कि पेरिस से टोरंटो तक की उसकी उड़ान तकनीकी समस्या और नए विमान की अनुपलब्धता के कारण रद्द कर दी गई। इस वजह से कनेक्टिंग फ्लाइट लेने के लिए भारत से आए यात्रियों सहित कई अन्य यात्री पेरिस हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं।

यात्री, जो एयर फ्रांस की उड़ान 217 से मुंबई से उड़ान भरकर दोपहर 1:30 बजे पेरिस पहुंचे। (आईएसटी) को 23 जून को अव्यवस्था और दुर्व्यवहार की स्थिति का सामना करना पड़ा, स्थिति का दस्तावेजीकरण करने के प्रयासों में एयरलाइन की बाधा के कारण स्थिति और भी बदतर हो गई। इन यात्रियों के लिए दुःस्वप्न लगातार तीसरे दिन भी जारी है क्योंकि वे शेंगेन वीजा के अभाव के कारण हवाईअड्डे पर फंसे हुए हैं और वहां से निकलने में असमर्थ हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक ट्विटर उपयोगकर्ता नूपुर तिवारी ने लिखा, “एक बार फिर @airfrance भारतीय यात्रियों के साथ बुरा व्यवहार कर रहा है। पेरिस हवाईअड्डे पर करीब 100 लोग फंसे हुए हैं। उनके साथ हो रही अराजकता और उत्पीड़न को फिल्माने की कोशिश करते समय भी उन्हें परेशान किया जा रहा है। शेंगेन वीज़ा नहीं होने के कारण वे बाहर नहीं जा सकते।”

उन्होंने 25 जून को लिखा, “सीडीजी में भारतीय @एयरफ़्रांस यात्रियों की परेशानी तीसरे दिन भी जारी है। निकासी स्ट्रेचर पर सुलाया गया, कोई कवर नहीं। वे ठंडे थे. 1 भोजन के लिए मात्र 15€ का वाउचर दिया गया। धमकी दी गई कि अगर उन्होंने दूसरी एयरलाइन ली तो एयर फ्रांस उनके सामान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।”

उन्होंने आगे लिखा, “ध्यान दें कि कैसे @airfrance @AirFranceFR ने इस थ्रेड के जवाब में खेद व्यक्त करने की भी जहमत नहीं उठाई। जाहिर है, ऐसा अक्सर होता है. हम इसके बारे में नहीं सुनते क्योंकि यात्री आम तौर पर पत्रकारों तक पहुंचने से बहुत डरे/थके हुए होते हैं, क्योंकि उन्हें परेशान किए जाने का डर होता है।”

हालांकि, सोमवार को एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि भारतीय दूतावास के अधिकारी सौहार्दपूर्ण समाधान पर पहुंचने के लिए एयर फ्रांस और हवाईअड्डा अधिकारियों के साथ बातचीत करने के लिए हवाईअड्डे पर जा रहे हैं।

इस बीच, एयर फ़्रांस ने स्थिति के कारण हुई असुविधा के लिए गंभीर खेद व्यक्त किया और अपने ग्राहकों को आश्वस्त किया कि त्वरित समाधान और उनके इच्छित गंतव्यों पर समय पर आगमन सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। एयरलाइन की प्रतिक्रिया एक चिंतित ट्विटर उपयोगकर्ता के ट्वीट्स की एक श्रृंखला से प्रेरित हुई, जिन्होंने पेरिस हवाईअड्डे पर फंसे भारतीय यात्रियों के सामने आने वाली चुनौतियों की ओर ध्यान दिलाया।

एयर फ्रांस ने अपने पोस्ट में 24 जून, 2023 को पेरिस चार्ल्स डी गॉल से टोरंटो के लिए उड़ान AF356 को तकनीकी समस्या और प्रतिस्थापन विमान की अनुपलब्धता के कारण रद्द करने की पुष्टि की।

पोस्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि “बिना शेंगेन वीजा वाले यात्रियों को टर्मिनल भवन छोड़ने से रोका गया, एयर फ्रांस की टीमों द्वारा उनकी देखभाल की गई और उनकी सहायता की गई। एयरलाइन ने कहा, “इन यात्रियों को उनके आराम और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए हवाई अड्डे के एक समर्पित क्षेत्र में आवास प्रदान किया गया था।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय