Saturday, May 11, 2024

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, रायपुर की फ्लाइट से पुलिस ने उतारा, अदालत में किया जायेगा पेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा को गुरुवार को आईजीआई हवाईअड्डे से असम पुलिस के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया। वो रायपुर जाने वाली उड़ान में सवार होने वाले थे, लेकिन उन्हें रोक दिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली की एक अदालत में खेड़ा को पेश किया जाएगा और असम पुलिस ट्रांजिट रिमांड मांगेगी।

असम पुलिस के अधिकारी ने बताया, खेड़ा के खिलाफ दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज है।उनको गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस से संपर्क किया गया था और असम पुलिस के अधिकारी स्थानीय अदालत से अनुमति लेने के बाद उन्हें असम ले जाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि खेड़ा शुक्रवार से शुरू होने वाले कांग्रेस पार्टी के अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए रायपुर जा रहे थे। उनके साथ रणदीप सुरजेवाला और शकील अहमद भी थे।

खेड़ा को फ्लाइट में चढ़ने से रोके जाने के बाद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। स्थिति को संभालने के लिए सीआईएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है।

इस कदम की निंदा करते हुए पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, “कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने के लिए दिल्ली से रायपुर जाते समय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने विमान से उतार दिया। ऐसी क्या इमरजेंसी थी कि असम पुलिस दिल्ली आ गई। पहले रायपुर में ईडी का छापा और अब इस तरह की हरकत, बीजेपी की बौखलाहट दिखाती है। ये निंदनीय है।”

इसी बीच इंडिगो ने भी अपने बयान में कहा है कि एक यात्री को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर रायपुर जाने वाली फ्लाइट से उतार दिया है। कुछ अन्य यात्रियों ने भी अपनी मर्जी से उतरने का फैसला किया। हम संबंधित अधिकारियों की सलाह का पालन कर रहे हैं। जिसके चलते उड़ान में अभी देरी है।

असम पुलिस के आईजीपी एलएंडओ प्रशांत कुमार भुइयां ने अपने बयान में कहा कि असम पुलिस के कहने पर दिल्ली पुलिस से पवन खेड़ा को रोका है। हमारी टीम उनसे पूछताछ करना चाहती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय