Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में प्राईवेट स्कूल संचालक अभिभावकों का कर रहे शोषण,व्यापारी संगठन ने दिया डीएम को ज्ञापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। व्यापारियों की आवाज व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ जिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

व्यापारियों की आवाज व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष शलभ गुप्ता ने ज्ञापन के माध्यम से जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि जनपद भर में प्राइवेट स्कूल संचालकों द्वारा अभिभावकों का शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनपद में मध्यम वर्ग के व्यापारी भी है, जो छोटा सा व्यापार कर अपने घर परिवार का लालन पालन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल संचालकों द्वारा शिक्षा की आड़ में जनपद की जनता से अवैध रूप से वसूली करने का कार्य किया जा रहा है। उनका कहना है कि स्कूल संचालकों द्वारा बच्चे की तीन माह की फीस एक साथ जमा कराई जाती है अगर अभिभावक एक या दो दिन लेट हो जाते हैं तो उनसे विलंब शुल्क वसूला जाता है।

अभिभावकों द्वारा स्कूल संचालकों से यदि बहस की जाती है तो बच्चे को स्कूल से निकालने की धमकी दी जाती है जिससे अभिभावक शांत होकर विलंब शुल्क देकर अपने बच्चे को शिक्षा दीक्षा प्राप्त करने के लिए मजबूरन भेजना पड़ता है। स्कूल संचालकों द्वारा की जा रही मनमानी से क्षुब्ध होकर व्यापारियों की आवाज व्यापार मंडल के नेतृत्व में दर्जनों अभिभावकों ने जिलाधिकारी से अड़ियल स्कूल संचालकों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की है।

इस दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हम सब अभिभावक हैं और हमारे बच्चे न्यू हरिजन पब्लिक स्कूल अग्रसेन बिहार में पढ़ते हैं उन्होंने कहा कि इस समय हम स्कूल में प्रधानाचार्य मीनाक्षी मित्तल से मिलने के लिए पहुंचे तो उन्होंने हम लोगों से बात करना तो दूर मिलना भी उचित नहीं समझा। उन्होंने कहा कि अन्य शिक्षक द्वारा हम लोगों से खींच के संबंध में कोई भी बात करने से मना करते हुए चले गए।

जिलाधिकारी को ज्ञापन देने में मुख्य रूप से व्यापारियों की आवाज व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष शलभ गुप्ता, जिला महामंत्री जनार्दन विश्वकर्मा, जिला युवा महामंत्री अरविंद सैनी, विनोद सैनी, संजय सैनी, विजय सैनी, रिलेंद्र सैनी, नितिन कुमार एवं प्रदीप कुमार सहित दर्जनों अभिभावक मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय