Saturday, May 18, 2024

पेटीएम ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ अंतर-कंपनी समझौते किया खत्म

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। पेटीएम ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) के साथ अंतर-कंपनी समझौता रद्द कर दिया है। ऑनलाइन भुगतान मंच पेटीएम का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के निदेशक मंडल ने सहयोगी इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई की कार्रवाई के बीच यह समझौता खत्म करने को मंजूरी दे दी है। पेटीएम ने कहा है कि उसकी सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रहेंगी।

वन97 कम्युनिकेशंस ने शुक्रवार को रेगुलेटरी फाइलिंग में फैसले की जानकारी दी। शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक दोनों कंपनियों के बीच एक-दूसरे पर निर्भरता कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है। कंपनी ने बताया कि निदेशक मंडल ने एक मार्च, 2024 को इन समझौतों को खत्म करने और शेयरधारक समझौतों में संशोधन को मंजूरी दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शेयर बाजार को दी सूचना में वन97 कम्युनिकेशंस ने कहा कि कंपनी और उसकी सहयोगी इकाई पीपीबीएल ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के स्वतंत्र संचालन के प्रति अपने दृष्टिकोण को मजबूत करने के लिए अतिरिक्त कदम हैं।

गौरतलब है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने पीपीबीएल को 15 मार्च, 2024 के बाद ग्राहक खातों, वॉलेट, फास्टैग और अन्य साधनों में नई जमा या टॉप-अप स्वीकार करने पर रोक लगा दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय