Friday, April 26, 2024

राजस्थान में दौसा के बिगास मतदान केंद्र पर लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

दौसा। राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। भारी संख्या में लोग अपने घरों से निकलकर लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा ले रहे हैं। लेकिन इस बीच यहां दौसा सीट के बिगास मतदान केंद्र पर लोगों ने मतदान का विरोध किया। लोगों ने वोट करने से मना कर दिया है।

बता दें कि वोटिंग की शुरुआत सुबह 7 बजे हुई, जिसके बाद थोड़े बहुत लोग मतदान करने पहुंचे, लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, लोगों का कहना है कि हिंगोटिया पंचायत से अलग होने के बाद उनका थाना क्षेत्र भी बदल गया, उनकी तहसील भी बदल गई, जिसके चलते उन्हें खुद के और अपने बच्चों के कागजात बनवाने में भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि बिगास गांव पहले हिंगोटिया पंचायत में आता था, लेकिन नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत ठिकरिया में जोड़ने के चलते यहां के ग्रामीण मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं, इनका कहना तो यहां तक है कि जब तक इन्हें वापस हिंगोटिया ग्राम पंचायत में नहीं जोड़ दिया जाता, तब तक मतदान का बहिष्कार रहेगा।

उधर, जिला प्रशासन की ओर से लगातार ग्रामीणों से वोट करने की अपील की जा रही है, लेकिन उन पर इस अपील का कोई असर पड़ता हुआ नजर नहीं आ रहा है। आलम यह है कि मतदान केंद्र सुने पड़े हुए हैं। ग्रामीण इस बात पर अड़े हुए हैं कि वो किसी भी कीमत पर वोट नहीं करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय