Friday, September 20, 2024

तिरंगे के अपमान में भड़क उठे हिन्दू संगठन के लोग

बरेली। भारत में रहकर भारत विरोध और राष्ट्र की शान तिरंगे से नफरत करने वालों की नई करतूत बरेली के बहेड़ी कस्बे में सामने आई है। मुस्लिम समुदाय से जुड़े युवक ने तिरंगे झंडे के बीच के चक्र को हटाकर उसकी जगह इस्लामिक अल्फाज लिखा कपड़ा सिल दिया और बेखौफ होकर उसे अपने घर पर लहरा दिया। तिंरगे के अपमान का पता हिन्दू जागरण मंच (हिंजाम) के पदाधिकारियों को लगा तो थाने से लेकर जिला-मुख्यालय तक कार्रवाई की मांग उठा दी।मामला सामने आते ही पुलिस ने छत से तिरंगा उतरवा दिया है। साथ ही षड्यंत्र में शामिल दो युवकों को हिरासत में भी लिया गया है। इनके खिलाफ एफआईआर की तैयारी की जा रही है।

हिन्दू जागरण मंच बरेली के युवा संगठन अध्यक्ष हिमांशु पटेल ने बताया कि बहेड़ी कस्बे में एएनएम बारात घर के सामने मुस्लिम समुदाय से जुड़े व्यक्ति के यहां लहराए गए तिंरगे के बीच से चक्र गायब था और उसकी जगह उर्दू से कुछ लिखा गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तिरंगे का अपमान देखकर बहेड़ी में हिन्दू जागरण मंच कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त हो गया। हिंजाम कार्यकर्ताओं ने तुरंत ही पूरे मामले की जानकारी संगठन के पदाधिकारियों को दी। कुछ ही देर में तिरंगे के अपमान का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

संगठन ने इस बारे में सोशल साइट एक्स के जरिए शासन-प्रशासन को प्रकरण की सूचना देकर कार्रवाई की मांग की। मामला संज्ञान में आते ही कोतवाली बहेड़ी पुलिस मौके पर पहुंची और मुस्लिम व्यक्ति के यहां अपमानजनक तरीके से लगाया गया ध्वज उतरवाकर कब्जे में ले लिया।

इंस्पेक्टर बहेड़ी संजय तोमर ने हिंजाम नेताओं को बताया कि प्रकरण में दो युवकों को हिरासत में लिया गया है। तिंरगे में उन्होंने चक्र वाला भाग हटाकर उसकी जगह उर्दू में लिखा कपड़ा जोड़ दिया था। पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय