Friday, June 28, 2024

तमिलनाडु में भारी बारिश से लोग परेशान, एसडीआरएफ की 10 टीमें तैनात

चेन्नई। तमिलनाडु के दक्षिणी और पश्चिमी इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्य सरकार ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए एसडीआरएफ की 10 टीमें तैनात की हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दक्षिणी और पश्चिमी इलाकों में अगले तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इन कई इलाकों में भारी बारिश जारी रहने की वजह से पानी भर गया है। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और स्थानीय लोग मिलकर निचले इलाकों में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए बचाव अभियान चला रहे हैं। आईएमडी ने लोगों से समुद्र तट क्षेत्रों में नहीं जाने को कहा है। कन्याकुमारी के बिजनेसमैन रामासामी ने आईएएनएस को बताया, “क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है। पर्यटकों की आमद पर भारी असर पड़ा है।”

 

तमिलनाडु आपदा विभाग ने तिरुनेलवेली, तेनकासी, कन्याकुमारी, डिंडीगुल, कोयंबटूर, नीलगिरी, विरुधुनगर और थेनी जिलों में यात्रा के लिए अलर्ट जारी किया है। कॉमन अलर्ट प्रोटोकॉल के माध्यम से इन जिलों में 2.44 करोड़ मोबाइल पर बारिश की चेतावनी के बारे में एसएमएस अलर्ट भेजे गए हैं। भारी बारिश की भविष्यवाणी के कारण पर्यटकों को फिलहाल इन स्थलों पर न जाने की सलाह दी गई है। इन क्षेत्रों में अगले तीन दिनों तक बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। तमिलनाडु राजस्व विभाग ने कन्याकुमारी, कोयंबटूर, तिरुनेलवेली और नीलगिरी जिलों में एसडीआरएफ की 10 टीमें तैनात की हैं। इन इलाकों में पहुंची एसडीआरएफ टीमों में कुल 296 कर्मी शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय