Tuesday, September 17, 2024

ममता ने कट्टर मुसलमानों के दबाव में साधु संत समाज पर हमला किया शुरू: मोदी

बिष्णुपुर/पुरुलिया, बंगाल- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उन्हें यकीन है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कट्टर मुसलमानों के दबाव में आकर साधु संत समाज पर हमला करना शुरू कर दिया है।

श्री मोदी ने चुनाव में कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थन करने के लिए इस्कॉन, राम कृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम भिक्षुओं के एक वर्ग की सुश्री बनर्जी की ओर से आलोचना किये जाने का जिक्र करते हुए यह बात कही।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष की ओर से मोदी के खिलाफ जिहाद को वोट देने के बाद अब टीएमसी ने घुसपैठियों के समर्थन में अपनी तुष्टीकरण नीति के लिए साधु संत समाज पर हमला करना शुरू कर दिया है।

श्री मोदी ने आरोप लगाया कि वह आश्वस्त हैं कि सुश्री बनर्जी का ‘साधु संत समाज’ पर हमला कट्टर मुसलमानों के दबाव का परिणाम था और इस्कॉन, रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ को धमकी देने के लिए देशवासी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता को माफ नहीं करेंगे क्योंकि ये संस्थाएं मानवता के प्रति अपनी सेवाओं के लिए दुनिया भर में जानी जाती हैं।

श्री मोदी ने कहा, “टीएमसी नेता को क्या हुआ है? उनकी तुष्टीकरण की नीति इतनी निचले स्तर पर आ गई है कि गुरु प्रभुपाद द्वारा स्थापित इस्कॉन, स्वामी विवेकानन्द-

स्थापित रामकृष्ण मिशन और स्वामी प्रणवानंद द्वारा स्थापित भारत सेवाश्रम संस्थाएं बंगाल सरकार के हमले का शिकार हो गयी हैं।” उन्होंने कहा कि यह पूरे देशवासियों के लिए अस्वीकार्य है।

प्रधानमंत्री ने दोहराया कि चार जून के बाद, जिस दिन लोकसभा नतीजे आएंगे, भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी और उनकी जगह जेलों में होगी।”

उन्होंने यह भी कहा कि भ्रष्ट लोगों को जेल भेजा जाएगा और उनकी संपत्ति की नीलामी की जाएगी तथा प्राप्त राशि उन लोगों के बीच वितरित की जाएगी, जिन्हें मंत्रियों ने धोखा दिया है।

बिष्णुपुर से भाजपा उम्मीदवार सौमित्र खान और बांकुरा से डॉ. सुभाष सरकार के लिए प्रचार करते हुए श्री मोदी ने कहा, “हम कानूनी औपचारिकताओं पर विचार कर रहे हैं कि जेल में बंद मंत्रियों द्वारा लूटे गए लोगों का पैसा कैसे वापस किया जाये।”

इससे पहले, श्री मोदी ने पुरुलिया के मौजूदा सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो के पक्ष में भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए संदेशखाली मुद्दे पर सुश्री बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ‘मां, माटी और मानुष’ का भक्षण कर रही है।
उन्होंने कहा, “आज इस्कॉन, राम कृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ देश और दुनिया में अपनी सेवाओं और नैतिकता के लिए जाने जाते हैं। लेकिन आज बंगाल की मुख्यमंत्री उन्हें खुलेआम धमकी दे रही हैं… खुले मंच से चेतावनी दे रही हैं। इन मिशनों से दुनिया भर में लाखों अनुयायी जुड़े हुए हैं और इनका उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ लोगों की सेवा करना है। लेकिन बंगाल सरकार ने उन पर उंगली उठायी है, उनका नाम लेकर धमकी दी है। इतना साहस, सिर्फ अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए। उन्हें खुश करने के लिए टीएमसी इतने निचले स्तर तक गिर गयी है।”
उन्होंने इंडिया समूह की विफलताओं और क्षेत्र के विकास एवं उत्थान के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से पानी की कमी, आरक्षण और भ्रष्टाचार से संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डालते हुए टीएमसी की ओर से किये गये वादों और उनके कार्यों के बीच महत्वपूर्ण विसंगतियों को रेखांकित किया।
श्री मोदी ने इंडिया समूह पर दलितों, पिछड़े वर्गों और आदिवासियों के अधिकारों को कमजोर करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “टीएमसी और उसके सहयोगी दल दलितों, पिछड़े वर्गों और आदिवासियों को दिये गये आरक्षण को छीनना चाहते हैं। बाबासाहेब अंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे। लेकिन आज, इंडिया समूह धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहता है।”
प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी कि कर्नाटक में मुसलमानों को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कोटा आरक्षण के पुन: आवंटन सहित इस तरह की कार्रवाइयां स्थापित आरक्षण प्रणाली के लिए खतरा पैदा करती हैं।
श्री मोदी ने संदेशखाली जैसी घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि टीएमसी सदस्य महिलाओं, विशेष तौर पर अनुसूचित/जनजाति (एससी/एसटी) समुदायों के खिलाफ अपराधों में शामिल थे। उन्होंने कहा, “संदेशखाली में अपराध ने बंगाल की बहनों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। टीएमसी के लोग एससी/एसटी परिवारों की बहनों को इंसान भी नहीं मानते हैं।” उन्होंने बंगाल की महिलाओं से इस तरह के अन्याय का जवाब अपने वोट से देने का आग्रह किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय